Friday, March 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में लगने वाला है लॉकडाउन? स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने लोगों को किया 'सावधान'

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए आने वाले दिनों में लोगों को कड़े कदमों के लिए तैयार रहना चाहिए।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: March 31, 2021 19:10 IST
महाराष्ट्र में लगने वाला है लॉकडाउन? स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने लोगों को किया 'सावधान'- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र में लगने वाला है लॉकडाउन? स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने लोगों को किया 'सावधान'

मुंबई: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए आने वाले दिनों में लोगों को कड़े कदमों के लिए तैयार रहना चाहिए। राजेश टोपे ने यहां पत्रकारों से कहा कि जान बचाना सरकार की प्राथमिकता है। महाराष्ट्र में पिछले सप्ताह से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को अधिकारियों से कहा था कि वे लॉकडाउन के कार्यान्वयन के लिए एक योजना तैयार करें, जिसका राज्य की अर्थव्यवस्था पर न्यूनतम प्रभाव पड़ेगा। 

राकांपा के नेता टोपे ने मंगलवार को कहा था कि लॉकडाउन राज्य सरकार के लिए अंतिम विकल्प है। स्वास्थ्य मंत्री ने बुधवार को कहा, ‘‘राज्य में लोगों को आने वाले दिनों में कड़े कदमों के लिए तैयार रहना चाहिए, क्योंकि कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, राज्य सरकार लॉकडाउन लागू नहीं करना चाहती है लेकिन जान बचाना सर्वोपरि है। इसलिए राज्य कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कड़े उपाय अपना सकता है।’’ 

महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 27,918 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 27,73,436 पर पहुंच गई थी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इस महामारी से मंगलवार को 139 और मरीजों की मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 54,422 पर पहुंच गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement