Friday, May 17, 2024
Advertisement

'मेरे बेटे ने उनके दामाद को गिरफ्तार किया, इसलिए नवाब मलिक लगा रहे आरोप'- समीर वानखेड़े के पिता

वाब मलिक ने सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति की तस्वीर शेयर करते हुए सवाल पूछा है कि फोटो में दिख रहा ये शख्स कौन है? इसका समीर वानखेड़े और दाऊद वानखेड़े से क्या रिश्ता है? अगर पता चले तो हमें भी बता दिया जाए।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 31, 2021 12:59 IST

मुंबई. NCB अधिकारी समीर वानखेड़े के धर्म/जाति से जुड़ा मामला लगातार उलझता ही जा रहा है। समीर वानखेड़े और नवाब मलिक के बीच जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इस विवाद के बीच आज समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर और उनके पिता ज्ञानदेव वानखेड़े ने केंद्रीय मंत्री और RPI नेता रामदास अठावले से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए रामदास अठावले ने कहा कि समीर वानखेड़े के परिवार पर जानबूझकर हमले किए जा रहे हैं, उनके व्यक्तिगत जीवन में जाकर फोटो वायरल किए जा रहे हैं।

अठावले ने आगे कहा, "मैं रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से नवाब मलिक को बताना चाहता हूं कि आपको समीर वानखेड़े और उनके परिवार को बदनाम करने का षड्यंत्र रोकना चाहिए। रिपब्लिकन पार्टी पूरी ताकत से समीर वानखेड़े के पीछे रहेगी। समीर वानखेड़े दलित समाज के हैं और उनको आरक्षण लेने का अधिकार है, वो आरक्षण के माध्यम से IRS बने हैं। नवाब मलिक के आरोप में बिल्कुल तथ्य नहीं है।"

'मेरे बेटे ने उनके दामाद को गिरफ्तार किया, इसलिए लगा रहे आरोप'

इस मौके पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए समीर वानखेड़े के पिता ने कहा कि मैंने कभी भी धर्मांतरण नहीं किया, न मेरे बेटे ने धर्मांतरण किया है। नवाब मलिक के सब आरोप झूठे हैं। उन्होंने कहा, "नवाब मलिक कहते हैं कि हमने एक दलित का हक छीन लिया। हम खुद दलित हैं। कुछ कहना है तो कोर्ट जाइए। सिर्फ इसलिए कि मेरे बेटे ने उनके दामाद को गिरफ्तार किया, वह आरोप लगा रहे हैं। मेरा बेटा या मैंने कभी धर्म परिवर्तन नहीं किया, आरोप झूठे हैं।"

नवाब मलिक बोले- अपनी बात पर कायम
इस बीच एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने एकबार फिर से अपने आरोपों को दोहराया है। उन्होंने कहा कि समीर वानखेड़े ने धर्म परिवर्तन नहीं किया क्योंकि वो जन्म से मुसलमान हैं, उनके पिता ने धर्म परिवर्तन किया था। मैं अपनी बात पर कायम हूं कि वो एससी सर्टिफिकेट में फर्जीवाड़ा करके उस पद पर बैठे हैं, उन्होंने एक गरीब एससी का अधिकार छीना है। इससे पहले नवाब मलिक ने SC आयोग के उपाध्यक्ष अरुण हलदर पर भी भड़ास निकाली। नवाब मलिक ने कहा कि अरुण हलदर ने कल मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि समीर वानखेड़े ने कोई धर्म परिवर्तन नहीं किया, हलदर जी आप एक संवैधानिक पद पर बैठे हैं उसकी गरिमा रखें।

नवाब मलिक ने समीर की बहन से जुड़ा फोटो भी शेयर किया
नवाब मलिक ने कल शाम 9.30 बजे समीर वानखेड़े के बहन यास्मीन से जुड़ा एक फोटो भी शेयर किया। दरअसल नवाब मलिक ने सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति की तस्वीर शेयर करते हुए सवाल पूछा है कि फोटो में दिख रहा ये शख्स कौन है? इसका समीर वानखेड़े और दाऊद वानखेड़े से क्या रिश्ता है? अगर पता चले तो हमें भी बता दिया जाए। इस ट्वीट पर समीर की बहन यास्मीन वानखेड़े ने रिट्वीट करते हुए जोरदार जवाब दिया। यास्मीन ने बताया कि यह तस्वीर उनके पूर्व पति की है, जिससे वो 13 साल पहले अलग हो गयीं। ट्वीट में यास्मीन ने नवाब मलिक से औरतों पर हमला न कर मर्दो की तरह लड़ने को कहा। साथ ही यास्मीन ने नवाब से पूछ की आपको चूड़ियां भेजू क्या??

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement