Sharad Pawar: शरद पवार का बीजेपी पर बड़ा आरोप, कहा- मोदी सरकार ने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया

Sharad Pawar: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(NCP) के प्रमुख शरद पवार ने ठाणे में कहा कि भारतीय जनता पार्टी(BJP) का मकसद केवल छोटे दलों को सत्ता से बाहर करना है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 29, 2022 18:06 IST
File Photo of NCP Chief Sharad Pawar- India TV Hindi News
Image Source : PTI File Photo of NCP Chief Sharad Pawar

Highlights

  • BJP का मकसद केवल छोटे दलों को सत्ता से बाहर करना है: शरद
  • "BJP सत्ता में आने के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करती है"

Sharad Pawar: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP-Nationalist Congress Party) के अध्यक्ष शरद पवार(Sharad Pawar) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार(BJP) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया। पवार ने ठाणे में कहा कि भारतीय जनता पार्टी(BJP) का मकसद केवल छोटे दलों को सत्ता से बाहर करना है। ठाणे को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का गढ़ माना जाता है। उन्होंने कहा कि पीएम ने देश के हर नागरिक को घर देने का वादा किया था, जो अभी तक पूरा नहीं किया गया।

सत्ता में आने के लिए करती है जांच एजेंसियों का इस्तेमाल

एनसीपी(NCP) प्रमुख शरद पवार ने कहा, ‘‘केंद्र सरकार ने 2014 के आम चुनाव के समय से कई वादे किए, लेकिन पूरा एक भी नहीं किया। प्रधानमंत्री ने देश के हर एक नागरिक को मकान देने का वादा किया था, लेकिन सरकार उसे पूरा नहीं कर पाई।’’ राकांपा(NCP) प्रमुख ने भाजपा की आलोचना करते हुए दावा किया कि वह सत्ता में आने के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करती है। आपको बता दें कि सीएम शिंदे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर राज्य में सरकार का गठन किया है। 

एनसीपी के ये दो नेता जेल में हैं अभी

गौरतलब है कि इस साल जून में शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे और 39 अन्य विधायकों ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह कर दिया था, जिससे उद्धव ठाकरे नीत महाराष्ट्र सरकार गिर गई थी। इसके बाद शिंदे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर राज्य में सरकार का गठन किया। शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री और भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। राकांपा के दो नेता अनिल देशमुख और नवाब मलिक अभी जेल में हैं। धन शोधन के अलग-अलग मामलों में प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें गिरफ्तार किया था।

 

navratri-2022