Monday, April 29, 2024
Advertisement

'पीएम मोदी राज्यसभा में सिर्फ 20 मिनट के लिए आते हैं', शरद पवार ने कसा तंज

शरद पवार ने कहा कि संसद में आम लोगों से जुड़े मुद्दे और नीतिगत फैसलों पर चर्चा होती है लेकिन पीएम मोदी थोड़ी देर के लिए ही आते हैं।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 21, 2024 12:03 IST
शरद पवार - India TV Hindi
Image Source : FILE- PTI शरद पवार

 महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी राज्यसभा में केवल 20 मिनट के लिए आते हैं। पवार ने कहा कि संसद में जब आम लोगों से जुड़े मुद्दे और नीतिगत फैसलों पर चर्चा होती है लेकिन पीएम मोदी थोड़ी देर के लिए ही आते हैं। संसद के दरवाजे पर पीएम मोदी के झुकने को उन्होंने नाटक भी बताया। उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा सत्र की शुरुआत में प्रधानमंत्री संसद के दरवाजे पर झुकते हैं। यह नाटक है। 

सरकार के खिलाफ एकजुट होने की अपील

 कोल्हापुर में मारे गए वामपंथी नेता गोविंद पानसरे के स्मारक का अनावरण समारोह में बोलते हुए शरद पवार ने कहा कि अलोकत्रांत्रिक शक्तियों के खिलाफ कभी का रुख एक होना चाहिए। 

विपक्ष को झूठे केस में फंसा रही केंद्र

 शरद पवार ने आरोप लगाया कि आज सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है। विपक्ष के नेताओं पर झूठे केस में फंसाकर उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। झारखंड के आदिवासी मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर लिया गया। केजरीवाल को परेशान किया जा रहा है। पवार ने कहा कि लोगों को दबाया जा रहा है। स्वतंत्र लेखन पर प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं और समाचार चैनलों को अवरुद्ध किया जा रहा है। इसका मतलब है कि सत्ता में बैठे लोगों को मौलिक अधिकारों पर हमलों की कोई परवाह नहीं है। 

बता दें कि जनवरी में जब मालदीव के कुछ मंत्रियों ने प्रधानमंत्री के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी तब पवार ने मोदी का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि वह हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं और यदि किसी अन्य देश का कोई व्यक्ति जो किसी भी पद पर है, हमारे प्रधानमंत्री पर ऐसी टिप्पणी करता है, तो हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे। हमें प्रधान मंत्री के पद का सम्मान करना चाहिए। हम प्रधान मंत्री के खिलाफ कुछ भी स्वीकार नहीं करेंगे।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement