Friday, March 29, 2024
Advertisement

Sharad Pawar News: 2024 के चुनाव, नीतीश कुमार और ममता बनर्जी को लेकर शरद पवार ने कही ये बात, जानें पूरी डिटेल्स

Sharad Pawar News: पवार ने कहा कि नीतीश कुमार से मेरी मुलाकात हुई थी। उन्होंने अपना मत रखा था। मेरा भी मानना है कि 2024 के चुनाव में पूरे विपक्ष को साथ आना चाहिए। अपने निजी विवाद को एक तरफ करके सबको साथ आना चाहिए। इसकी कोशिश मैं भी कर रहा हूं और नीतीश कुमार भी कर रहे हैं।

Reported By : Atul Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 21, 2022 14:45 IST
Sharad Pawar- India TV Hindi
Image Source : FILE Sharad Pawar

Highlights

  • 2024 के चुनाव में पूरे विपक्ष को साथ आना चाहिए: पवार
  • निजी विवाद को एक तरफ करके सबको साथ आना चाहिए: पवार
  • इसकी कोशिश मैं और नीतीश कुमार कर रहे हैं: पवार

Sharad Pawar News: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने 2024 के चुनाव, ममता बनर्जी, नीतीश कुमार समेत कई मुद्दों पर बयान दिया है। पवार ने कहा कि मेरी 2024 के चुनाव को लेकर ममता बनर्जी से बात हुई है। उनका कहना था कि जब बात नेशनल इंटरेस्ट को लेकर होगी तो हम आपसी मतभेद अलग कर साथ आ सकते हैं। ऐसा बंगाल चुनाव में देखने को मिला था, जहां लेफ्ट और कांग्रेस ने न्यूट्रल स्टैंड लिया। इसका फायदा ममता बनर्जी को मिला।

नीतीश कुमार पर क्या बोले पवार? 

पवार ने कहा कि नीतीश कुमार से मेरी मुलाकात हुई थी। उन्होंने अपना मत रखा था। मेरा भी मानना है कि 2024 के चुनाव में पूरे विपक्ष को साथ आना चाहिए। अपने निजी विवाद को एक तरफ करके सबको साथ आना चाहिए। इसकी कोशिश मैं भी कर रहा हूं और नीतीश कुमार भी कर रहे हैं।

पत्रा चॉल मामले पर भी बोले पवार 

पवार ने कहा कि गोरेगांव पत्रा चॉल मामले में मेरा कुछ लेना-देना नही है। बीजेपी झूठे आरोप लगा रही है। अगर इस मामले में उनके पास कोई सबूत है तो पेश करें। लेकिन मेरा कहना है कि इस तरह की ओछी राजनीति या सिर्फ आरोप लगाने का काम नहीं चलेगा।

पवार ने भगवतगीता को लेकर कही ये बात 

पवार ने कहा कि कर्नाटक में भगवतगीता को स्कूल के सिलेबस में शामिल करने की बात चल रही है। यह देश के लिए ठीक नहीं है। क्योंकि कुछ दिन पहले आरएसएस के बड़े नेताओं के साथ मुलाकात हुई थी। उन्होंने बोला था कि स्कूलों में हिंदुत्व को कैसे शामिल किया जाए, इस बारे में चर्चा हुई। मुझे लगता है कि नागपुर के इशारे पर यह सब हो रहा है। जो कर्नाटक तक ही नहीं रुकेगा बल्कि और राज्यो में भी होगा। यह ठीक नहीं है।

एकनाथ शिंदे को लेकर पवार ने कही ये बात

पवार ने कहा कि शिवाजी पार्क में जब से बालासाहेब ठाकरे थे, तभी से शिवसेना वहां दशहरा रैली करती आई है। ऐसे में एकनाथ शिंदे खुद अब सीएम हैं और मुख्यमंत्री को सभी को साथ लेकर चलना चाहिए। इसलिए मेरा मानना है कि उन्हें भी जिद्द नहीं करनी चाहिए और शिवसेना को वहां रैली करने देनी चाहिए। यह खुशी की बात है कि बीकेसी में शिंदे गुट को रैली की इजाजत दी है तो अब शिवाजी पार्क की इजाजत उद्धव ठाकरे की शिवसेना को देना चाहिए। 

वक्फ बोर्ड और योगी सरकार पर भी बोले पवार 

पवार ने कहा कि योगी सरकार ने जो वक्फ बोर्ड की जमीनों की जांच कराने का आदेश दिया है, वो तभी ठीक है जब वो सही तरीके से किया जाए। यह सब धार्मिक मामले बेहद संवेदनशील होते हैं। इन्हें बहुत सावधानी से हैंडल करना चाहिए, जिससे किसी की भावना आहत ना हो।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement