Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Shiv Sena Action On 2 Rebels: शिवसेना के 2 बागियों को पार्टी से निकाला गया, पूर्व CM उद्धव ठाकरे ने लिया एक्शन

Shiv Sena Action On 2 Rebels: यशवंत जाधव बीएमसी के महत्वपूर्ण पद स्टैंडिंग कमिटी अध्यक्ष पर रह चुके हैं और ईडी और इनकम टैक्स ने यशवंत जाधव के घर, ऑफिस पर रेड भी की थी, जिसमें एक डायरी मिली थी और इस डायरी में मातोश्री को कुछ करोड़ रुपए और घड़ी देने की बात लिखी गई थी।

Reported By : Jayprakash Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 23, 2022 11:21 IST
Uddhav Thackeray- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Uddhav Thackeray

Highlights

  • बागी नेता यशवंत जाधव और उदय सामंत शिवसेना से निष्कासित
  • पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने की कार्रवाई
  • पार्टी के उप नेता के पद से बर्खास्त किए गए दोनों नेता

Shiv Sena Action On 2 Rebels: शिवसेना के 2 बागियों पर पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने बड़ा एक्शन लिया है। बागी नेता यशवंत जाधव और उदय सामंत को शिवसेना से निष्कासित कर दिया गया है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने की वजह से दोनों नेताओं को पार्टी के उप नेता के पद से बर्खास्त कर दिया। 

यशवंत जाधव बीएमसी के महत्वपूर्ण पद स्टैंडिंग कमिटी अध्यक्ष पर रह चुके हैं और ईडी और इनकम टैक्स ने यशवंत जाधव के घर, ऑफिस पर रेड भी की थी, जिसमें एक डायरी मिली थी और इस डायरी में मातोश्री को कुछ करोड़ रुपए और घड़ी देने की बात लिखी गई थी।

वहीं उदय सामंत भी उद्धव ठाकरे के करीबियों में से थे। उद्धव सरकार में मंत्री थे। लेकिन बाद में बगावत करते हुए वह एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो गए थे। उदय सामंत को शिंदे-फडणवीस सरकार में उद्योग मंत्री नियुक्त किया गया है।

बीजेपी और शिंदे गुट के बीच समन्वय के लिए आशीष कुलकर्णी की नियुक्ति

बीजेपी और शिंदे गुट के बीच समन्वय के लिए आशीष कुलकर्णी की नियुक्ति हुई है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ये फैसला किया है। ये नियुक्ति इसलिए की गई है जिससे बीजेपी और शिंदे गुट के बीच विवादों से बचा जा सके। बता दें कि आशीष कुलकर्णी ने राज्यसभा और विधान परिषद चुनावों में भाजपा की रणनीति बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

आशीष कुलकर्णी महाराष्ट्र में सत्ता के बदलाव में पर्दे के पीछे से महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं। पहले शिवसेना, उसके बाद कांग्रेस और अब बीजेपी के साथ आशीष कुलकर्णी का राजनीतिक सफर जारी है। कांग्रेस में रहते हुए आशीष कुलकर्णी राहुल गांधी के करीबी थे और पार्टी के थिंक टैंक में शामिल थे। 

आज मनसे की भी बैठक

आज महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की मुंबई के रविंद्र नाट्य मंदिर में बैठक है। मनसे नेता यशवंत किल्लेदार ने इंडिया टीवी को बताया की इस बैठक में राज ठाकरे बीएमसी चुनाव को लेकर कई घोषणा करने वाले हैं। साथ ही पार्टी से राज ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में जिस तरह की सरकार है, उसको देखते हुए मौका ढूंढें, जिससे आगामी चुनाव में मनसे को कामयाबी मिल सकती है।

यशवंत किल्लेदार ने नो टू हलाल को लेकर भी पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए पत्र जारी किया था, जिसको चुनाव में मनसे लाउडस्पीकर के बाद बड़ा मुद्दा बनाने की भूमिका रखेगी। इन सभी मुद्दों पर बैठक के बाद यानी 12.30 के करीब मनसे प्रमुख प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement