Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Raj Thackeray: राज ठाकरे को नुकसान पहुंचा तो..., मनसे नेता ने दी यह चेतावनी

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता बाला नंदगांवकर ने राज ठाकरे को मिले धमकी भरे एक पत्र के मद्देनजर महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल से बुधवार को मुलाकात की और इस संबंध में कार्रवाई किए जाने की मांग की।

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 12, 2022 7:17 IST
Raj Thackeray- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Raj Thackeray

Highlights

  • अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज
  • पुलिस मामले की जांच में जुटी
  • राज ठाकरे को मिला था धमकीभरा पत्र

Raj Thackeray:  लाउडस्पीकर पर मुखर हुई मनसे और सत्तारुढ़ शिवसेना के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता बाला नंदगांवकर ने राज ठाकरे को मिले धमकी भरे एक पत्र के मद्देनजर महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल से बुधवार को मुलाकात की और इस संबंध में कार्रवाई किए जाने की मांग की। नंदगांवकर ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि यदि मनसे प्रमुख को कोई नुकसान पहुंचा, तो राज्यभर में इसके परिणाम दिखेंगे। 

उर्दू के शब्द भी शामिल हैं धमकीभरे पत्र में

इस बीच, मुंबई पुलिस ने गुमनाम पत्र के संबंध में एक मामला दर्ज किया। नंदगांवकर ने कहा कि ठाकरे के कार्यालय को एक पत्र मिला, जो हिंदी में लिखा है और इसमें उर्दू के कुछ शब्द शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इस पत्र में ठाकरे की इस चेतावनी का जिक्र किया गया है कि यदि ‘अजान’ के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल जारी रखा गया, तो मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजायी जाएगी। 

मनसे नेता ने गृहमंत्री से की सुरक्षा मुहैया कराने की मांग

नंदगांवकर ने कहा, ‘गृह मंत्री पुलिस आयुक्त से बात करेंगे। अब वे आवश्यक कदम उठाएंगे, लेकिन यदि राज ठाकरे को तनिक भी नुकसान पहुंचा, तो महाराष्ट्र जलेगा। राज्य सरकार को इस बात का संज्ञान लेना चाहिए।’ उन्होंने बताया कि उन्होंने इस पत्र के मद्देनजर मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे से मंगलवार को मुलाकात की थी। नंदगांवकर ने कहा कि वह मनसे प्रमुख और उनके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग करते रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया अपराध

इस बीच,एक अधिकारी ने बताया कि पत्र के संबंध में कालाचौकी थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 507 के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एक गैर-संज्ञेय अपराध दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। राज ठाकरे ने पिछले महीने चेतावनी दी थी कि राज्य में मस्जिदों से चार मई तक लाउडस्पीकर हटा दिए जाएं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement