Tuesday, May 28, 2024
Advertisement

'उबाठा ग्रुप बिलबिला गया है', संजय निरुपम ने उद्धव की शिवसेना को दी खुली चुनौती!

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने चुनौती देते हुए कहा है कि उनकी पार्टी के सपोर्ट के बिना उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना UBT एक भी सीट नहीं जीत सकती।

Reported By : Atul Singh Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: March 30, 2024 12:42 IST
Lok Sabha Election, Lok Sabha Election 2024, PM Election 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कांग्रेस नेता संजय निरुपम व शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत।

मुंबई: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद संजय निरूपम ने शनिवार को एक बार फिर शिवसेना UBT और उसके प्रवक्ता संजय राउत पर निशाना साधा है। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि कांग्रेस नेतृत्व शिवसेना UBT की 'गीदड़ भभकी' में नहीं आएगा। बता दें कि इससे पहले संजय निरुपम ने बुधवार को अपनी ही पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को सवालों के कठघरे में खड़ा किया था। उन्होंने कांग्रेस पर महाविकास अघाड़ी सरकार के समक्ष नतमस्तक होने का आरोप लगाया था। बता दें कि शिवसेना ने मुंबई नॉर्थ वेस्ट सीट से अमोल कीर्तिकर को मैदान में उतार दिया है जबकि इस सीट से खुद संजय निरुपम चुनाव लड़ना चाहते थे।

‘फ्रेंडली फाइट के नाम पर उबाठा ग्रुप बिलबिलाया’

शनिवार को कांग्रेस नेता ने ‘X’ पर पोस्ट किया, “जब कांग्रेस नेतृत्व ने कुछ सीटों पर ‘फ्रेंडली फाइट’ का प्रस्ताव दिया तो उबाठा ग्रुप बिलबिला गया है। उबाठा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता (संजय राउत) ने कांग्रेस को धमकी दी है और कहा है कि सभी सीटों पर ‘फ्रेंडली फाइट’ करिए। इस बिलबिलाहट का कारण क्या है? क्योंकि उबाठा ग्रुप बिना कांग्रेस के सपोर्ट के एक भी सीट नहीं जीत पाएगा। यह मेरी खुली चुनौती है। वैसे भी मुंबई के मराठीभाषी समाज में उबाठा ग्रुप के खिलाफ जबरदस्त नाराजगी है। उम्मीद करता हूं इस माहौल में कांग्रेस नेतृत्व प्रवक्ता की गीदड़ भभकी में नहीं आएगा। वरना महाराष्ट्र से कांग्रेस को हद्दपार करने का पुख्ता इंतजाम कर दिया गया है। #LokSabhaElection #ShivsenaUBT (उबाठा)।”

‘मैं खिचड़ी चोर को बिल्कुल सपोर्ट नहीं करूंगा’

बता दें कि इससे पहले बुधवार को शिवसेना UBT की लिस्ट में मुंबई नॉर्थ वेस्ट से अमोल कीर्तिकर का नाम देखकर निरुपम आगबबूला हो गए थे। उन्होंने सूची जारी होने के तुरंत बाद कहा था , "मैं ऐसे खिचड़ी चोर को बिल्कुल भी सपोर्ट नहीं करूंगा। UBT द्वारा उसे कांग्रेस पर एकतरफा थोपने का प्रयास किया गया। हमें उम्मीद है कि (कांग्रेस), जो भ्रष्टाचार के प्रति 'उच्च नैतिक आधार' अपनाती है, दागी उम्मीदवार (अमोल कीर्तिकर) के खिलाफ ठाकरे के समक्ष अपना कड़ा विरोध दर्ज कराएगी।" बता दें कि शिवसेना की लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट के अलावा NCP ने भी आपत्ति जताई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement