Thursday, May 09, 2024
Advertisement

उद्धव ठाकरे को लग सकता है बड़ा झटका! कांग्रेस दोनों सदनों के विपक्ष नेता पद पर ठोकेगी अपना दावा

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू हो। साथ ही कहा कि विधानपरिषद पर भी अब कांग्रेस का हक है। शिवसेना उद्धव गुट से विधानपरिषद के विपक्ष नेता पद की मांग करेगी।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Shailendra Tiwari Published on: July 13, 2023 17:56 IST
Maharashtra Pradesh Congress Committee President Nana Patole- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले

इन दिनों लगातार महाराष्ट्र में राजनीति बदलती जा रही है। पार्टियों में उठापटक के बीच कांग्रेस ने राष्ट्रपति से गुहार लगाई है। कांग्रेस ने राष्ट्रपति से महाराष्ट्र के मामले में हस्तक्षेप करते हुए राष्ट्रपति शासन की मांग की है। साथ ही साथ कांग्रेस विधानसभा विधानपरिषद दोनों में अपोजिशन लीडर का पद अपने पास रखने का मन बना लिया है। अभी विधान परिषद के विपक्ष नेता का पद शिवसेना उद्धव गुट के पास है। यदि कांग्रेस दबाव डालकर शिवसेना से विधान परिषद के विपक्ष नेता का पद वापस ले लेती है तो शिवसेना को एक और झटका झेलना पड़ेगा।

"राज्य में बीजेपी कलंक लगा रही"

आज नागपुर में महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी कलंक लगा रही है। महाराष्ट्र की जनता कह रही है 105 एमएलए जीत के दिए ये गलती हमारी है। उद्धव ठाकरे की फोटो को चप्पल मारा जा रही है। देवेंद्र फडणवीस के फोटो पर चप्पल मारी जा रही है। इस तरह का माहौल कभी महाराष्ट्र में नहीं था। यहां पर तनाव बनाया जा रहा है, लेकिन जनता के सवालों का क्या? जवाब तो सरकार को देना है लेकिन सरकार दे नहीं रहे, यह सरकार जनता की रक्षा करने में असफल है इसलिए राष्ट्रपति महोदय को हस्तक्षेप करके राष्ट्रपति शासन लगाना चाहिए।

शुरू होने वाला है मानसून सत्र

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने आगे कहा कि 17 जुलाई से महाराष्ट्र का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। मानसून सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस विधानसभा और विधान परिषद में विपक्ष नेता का दावा करेगी। नाना पटोले ने कहा कि दोनों सदनों में संख्या बल के हिसाब से सबसे ज्यादा कांग्रेस की सदस्य की संख्याबल है। इसलिए दोनों सदनों पर विपक्ष के नेता का पद कांग्रेस को मिलना चाहिए। इस पर जल्द ही विचार कर निर्णय लिया जाएगा। गौरतलब है कि अभी अजित पवार विधानसभा के विपक्ष नेता के पद पर थे। साथ-साथ अंबादास दानवे इस पद पर है। कांग्रेस का मानना है कि दोनों पदों पर अपना दावा करना चाहिए।

चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस

महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि 2 दिन पूर्व राहुल गांधी के साथ प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में आगामी विधानसभा और लोकसभा के चुनाव के संबंध में चर्चा हुई है। नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस पूरे महाराष्ट्र में 48 के 48 लोकसभा सीट और सभी विधानसभा की सीटों पर चुनाव की तैयारी में जुट गई है।

ये भी पढ़ें-

बच्ची का गला चीरते हुए मुंह में घुस गया त्रिशूल, 1 CM दूर थी सांस की नली; फिर डॉक्टर्स ने किया चमत्कार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement