Monday, April 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट के बीच उद्धव ठाकरे के मंत्री का जश्न, खुलेआम उड़ाई कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां

महाराष्ट्र में कोरोना लगातार बढ़ता जा रहा है, वहीं खुद उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्री ही कोविड प्रोटोकॉल के नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। 

Jayprakash Singh Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Published on: January 11, 2022 12:20 IST
उद्धव ठाकरे के मंत्री का जश्न- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE उद्धव ठाकरे के मंत्री का जश्न

एक तरफ जहां कोरोना लगातार बढ़ता जा रहा है, वहीं खुद उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्री ही कोविड प्रोटोकॉल के नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। वो भी ऐसे मंत्री जिनके जिम्मे राज्य की जनता के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी है। कोल्हापुर जिला केंद्रीय सहकारी बैंक (KDC) के चुनाव में जीते महाराष्ट्र के स्वास्थ राज्यमंत्री राजेंद्र पाटिल यडरावरकर और उनके करीब 500 से ज्यादा समर्थकों पर कोरोना नियमों के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है।

2 दिन पहले दर्ज इस मामले में अब तक पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया है। ये मामला जयसिंहपुर पुलिस थाने में दर्ज हुआ है। जिला बैंक के शिरोल सेवा संस्था में कड़ी प्रतिस्पर्धा के चुनावों में मंत्री राजेंद्र पाटिल ने शिरोल के दत्त सहकारी शक्कर कारखाने के अध्यक्ष गणपत पाटिल को हरा दिया। इसके बाद जयसिंहपुर में बड़ा जुलूस निकाला गया जिसमें 500 से ज्यादा समर्थक अबीर गुलाल उड़ाते, ढोल नगाड़े बजाते नजर आए। जेसीबी मशीन लगाकर इन कार्यकर्ताओ ने गुलाल उड़ाए। हालांकि अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

 
बता दें, महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना के 44388 नए मामले सामने आए, 15351 लोग डिस्चार्ज हुए और 12 लोगों की कोरोना से मौत हुई। सक्रिय मामले 2,02,259 हैं। प्रदेश में ओमिक्रोन के 207 नए मामले आए, राज्य में अब तक ओमिक्रोन के कुल 1216 ​मामले दर्ज किए गए हैं। इस बीच, मुंबई में रविवार को कोरोना के 19474 नए मामले सामने आए, 8063 रिकवरी हुई और कोरोना से सात मौतें हुईं। कुल मामले 9,14,572 हैं। कुल रिकवरी 7,78,119 हुई। 

अब तक कुल 16,406 मौतें हो चुकी हैं। सक्रिय मामले 1,17,437 हैं। इधर, पुणे में कोरोना के 4029 नए मामले सामने आए हैं, जिससे शहर में सक्रिय मामले बढ़कर 14,890 हो गए हैं। इधर, महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच रविवार को सरकार ने कोविड प्रतिबंध संशोधित किए हैं। ब्यूटी सैलून को बाल काटने वाले सैलून के साथ समूहीकृत किया जाएगा और 50 फीसद क्षमता के साथ खुला रहने दिया जाएगा। जिम को 50 फीसद क्षमता के साथ खुले रहने की अनुमति है। केवल पूर्ण टीकाकरण वाले व्यक्तियों को ही इन सेवाओं का उपयोग करने की अनुमति होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement