Monday, May 06, 2024
Advertisement

Umesh Kolhe Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या मामले में NIA की बड़ी कार्रवाई, मौलाना समेत 2 लोगों को हिरासत में लिया गया

Umesh Kolhe Murder Case: महाराष्ट्र के अमरावती (Amravati) जिले के मेडिकल व्यवसाई उमेश कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी। अमरावती में इस बात को लेकर चर्चा थी कि ये हत्या भी उदयपुर (Udaipur Kanhaiya Lal Murder) की घटना की तरह है।

Reported By : Rajesh Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 03, 2022 14:12 IST
Umesh Kolhe Murder Case- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Umesh Kolhe Murder Case

Highlights

  • केमिस्ट उमेश कोल्हे के मर्डर केस में NIA ने बड़ी कार्रवाई की
  • अमरावती के नमोना मस्जिद का मौलाना हिरासत में
  • मुख्य आरोपी इरफान का ड्राइवर भी हिरासत में लिया गया

Umesh Kolhe Murder Case:  महाराष्ट्र के अमरावती में हुए केमिस्ट उमेश कोल्हे के मर्डर केस में NIA ने बड़ी कार्रवाई की है। NIA ने  2 लोगों को अमरावती से हिरासत में लिया है। इन दोनों को जल्द ही गिरफ्तार करके मुंबई लाया जा सकता है। बता दें कि हिरासत में लिए गए 2 लोगों में से एक शख्स अमरावती के नमोना मस्जिद का मौलाना है और दूसरा शख्स मुख्य आरोपी इरफान का ड्राइवर है। इस ड्राइवर ने ही इरफान को वारदात के बाद पनाह दी थी। बता दें कि उमेश कोल्हे हत्याकांड मामले की जांच में जुटी एनआईए की टीम अमरावती सहित कई जगहों पर लगातार छापेमारी कर रही है। एक बार फिर अमरावती शहर में पांच जगहों पर छापेमारी की गई है। गुपचुप तरीके से या लोगों को बुलाकर जानकारी ली जा रही है, वहीं सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि इस हत्याकांड के फरार आरोपी शोएब शमीम को पकड़ने की कोशिश भी जारी है। 

इससे पहले 7 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। इन आरोपियों को एमसीआर के तहत 5 अगस्त तक जेल में रखा गया है। इस टीम का ऑपरेशन शहर में बेहद गुपचुप तरीके से चल रहा है। इस टीम ने पिछले 3 दिनों में 4 से 5 जगहों पर छापेमारी कर सघन तलाशी ली है। जिन हिरासत में लिए गए दो संदिग्धों से एनआईए पूछताछ कर रही है, उनके नाम मुरशीद अहमद अब्दुल रशीद (41) और अब्दुल अरबाज अब्दुल सलीम (23) हैं।

कब हुई थी उमेश की हत्या

महाराष्ट्र के अमरावती (Amravati) जिले के मेडिकल व्यवसाई उमेश कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी। अमरावती में इस बात को लेकर चर्चा थी कि ये हत्या भी उदयपुर (Udaipur Kanhaiya Lal Murder) की घटना की तरह है। मिली जानकारी के मुताबिक, अमरावती (Amravati) के दवा व्यापारी उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के विवादित बयान पर उनके समर्थन में सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट शेयर किए थे। अमरावती पुलिस ने इंडिया टीवी को इस बात की पुष्टि की थी कि नूपुर शर्मा के पोस्ट के चलते ही कोल्हे की हत्या की गई। इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को जांच करने के निर्देश दिए थे।

उमेश मर्डर केस के आरोपी पर हालही में जेल में हुआ था हमला

उमेश मर्डर केस में जो आरोपी जेल में बंद है, उस पर 5 लोगों ने हमला किया था। बता दें कि उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) मर्डर केस में आरोपी शाहरुख पठान (Shahrukh Pathan) को गिरफ्तार किया गया था। उसी पर 5 लोगों ने हमला किया। इस घटना के बाद आरोपियों को अलग-अलग बैरक में शिफ्ट कर दिया गया था क्योंकि जब ये घटना हुई, तब तक सारे आरोपी एक ही बैरक में रह रहे थे। मुंबई के एनएम जोशी मार्ग पुलिस स्टेशन में इस मामले को दर्ज किया गया था। दरअसल शाहरुख (Shahrukh Pathan) ने जब अपनी गिरफ्तारी की बात बैरक में मौजूद अन्य कैदियों को बताई तो वहां मौजूद कल्पेश पटेल, हेमन्त मनेरिया, अरविंद यादव, श्रावण आवड और संदीप जाधव ने शाहरुख पर हमला कर दिया था। इसके बाद जेल प्रशासन ने फौरन बैरक में घुसकर सभी को अलग किया और उन्हें अलग बैरक में डाल दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement