1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. कोरोना का कहर! अमेरिकी दूतावास का मुंबई कार्यालय सिर्फ आपात सेवा के लिए खुलेगा

अमेरिकी दूतावास का मुंबई कार्यालय सिर्फ आपात सेवा के लिए खुलेगा, दिल्ली सहित चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद में सामान्य कामकाज

मुंबई और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अमेरिकी दूतावास के मुंबई कार्यालय को अगले आदेश तक सामान्य सेवाओं के लिए बंद कर दिया गया है, हालांकि आपात सेवाओं के काम होते रहेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2021 12:26 IST
अमेरिकी दूतावास का...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE अमेरिकी दूतावास का मुंबई कार्यालय सिर्फ आपात सेवा के लिए खुलेगा

मुंबई: मुंबई और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अमेरिकी दूतावास के मुंबई कार्यालय को अगले आदेश तक सामान्य सेवाओं के लिए बंद कर दिया गया है, हालांकि आपात सेवाओं के काम होते रहेंगे। शुक्रवार को अमेरिकी दूतावास की तरफ से यह जानकारी दी गई है। अमेरिकी दूतावास की तरफ से यह भी कहा गया है मुंबई कार्यालय में जिन लोगों की अप्वॉइंटमेंट रद्द होगी उन्हें मेल के जरिए सूचित कर दिया जाएगा, जिन लोगों के पास मेल नहीं जाएगी उनकी तय समय पर अप्वाइंटमेंट होगी।

अमेरिकी दूतावास ने यह भी बताया कि कि दिल्ली स्थित दूतावास के मुख्यालय तथा चेन्नई, हैदराबाद और कोलकाता के दूतावास कार्यालयों में फिलहाल सामान्य कामकाज होता रहेगा और वहां पर सेवाओं को फिलहाल बंद नहीं करने का फैसला किया गया है।

वहीं, आपको बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते केस के साइड इफेक्ट दिखने लगे हैं। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने भारत से आने वाले लोगों पर रोक लगा दी है। 11 अप्रैल से 28 अप्रैल तक ये रोक लागू रहेगी। ये रोक न्यूजीलैंड के नागरिकों के भी अपने देश लौटने पर लागू रहेगी। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डेन ने ऐलान किया है कि भारत से आने वाले लोगों की एंट्री 11 अप्रैल से 28 अप्रैल तक रोक दी गई है। ये नियम न्यूजीलैंड में 11 अप्रैल शाम चार बजे से लागू कर दिया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। कोरोना का कहर! अमेरिकी दूतावास का मुंबई कार्यालय सिर्फ आपात सेवा के लिए खुलेगा News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X