Thursday, May 16, 2024
Advertisement

मिजोरम के गवर्नर से अपील, इंफाल के केंद्रीय कृषि विश्‍वविद्यालय में पढ़ रहे छात्रों की समस्याएं हल करें

मणिपुर में हफ्तों तक जारी रही हिंसा का असर मिजोरम से इंफाल स्थित केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय में पढ़ने आए छात्रों पर भी पड़ा है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: August 03, 2023 17:25 IST
Mizoram Governor, Mizoram News, Mizoram Latest News- India TV Hindi
Image Source : FILE मिजोरम के राज्यपाल हरि बाबू कंभमपति।

आइजोल/इंफाल: मिजोरम छात्र संघ (MSU) ने राज्य के राज्यपाल हरि बाबू कंभमपति से इंफाल स्थित केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय (CAU) में पढ़ने वाले और प्रवेश लेने वाले राज्य के छात्रों के मुद्दों और समस्याओं को हल करने का आग्रह किया है। सूचना और जनसंपर्क निदेशालय (DIPR) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि MSU नेताओं ने राज्यपाल से कहा कि 'इंफाल (मणिपुर) इन (मिजोरम) छात्रों के लिए सुरक्षित नहीं  है।'

MSU प्रतिनिधिमंडल ने गवर्नर से की मुलाकात

बयान में कहा गया है कि MSU प्रतिनिधिमंडल ने अपने अध्यक्ष सैमुअला जोथानपुइया के नेतृत्व में राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें इंफाल में केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के मिजोरम के छात्रों की समस्याओं से अवगत कराया। MSU नेताओं ने राज्यपाल से छात्रों की कठिनाइयों का समाधान करने का अनुरोध किया। मिजोरम के 40 छात्रों में से 12 अंतिम वर्ष के छात्र हैं, जबकि अन्य 28 को 2 अगस्त से पहले इम्फाल में CAU में अपने प्रवेश दस्तावेज (हार्ड कॉपी) जमा करने होंगे।

‘इंफाल मिजोरम के छात्रों के लिए सुरक्षित नहीं’
बताया जा रहा है कि इन 28 छात्रों को जल्द ही परीक्षा का सामना करना पड़ेगा। मणिपुर के मौजूदा हालात को ध्यान में रखते हुए एमएसयू नेताओं ने राज्यपाल से कहा कि इंफाल इन छात्रों के लिए सुरक्षित नहीं है। DIPR के बयान में कहा गया है कि इस संबंध में उन्होंने राज्यपाल से इस मामले में हस्तक्षेप करने और CAU इंफाल के अधिकारियों के साथ वैकल्पिक व्यवस्था करने का अनुरोध किया। बता दें कि मणिपुर में महीनों जारी हिंसा के बाद से पूरे क्षेत्र में इस समय तनावपूर्ण शांति पसरी हुई है। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement