Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ऑडी ने त्‍योहारी सीजन में लॉन्‍च की तीन नई गाड़ियां, लोहिया ऑटो पेश करेगी बीएस6 वाहन

ऑडी ने त्‍योहारी सीजन में लॉन्‍च की तीन नई गाड़ियां, लोहिया ऑटो पेश करेगी बीएस6 वाहन

जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी ऑडी ने आज तीन नए मॉडल भारतीय बाजार में पेश किए। कंपनी के इन नए मॉडल में ए5 स्पोर्टबैक, ए5 केबरियोलेट व एस5 स्पोर्टबैक शामिल हैं

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: October 05, 2017 20:16 IST
ऑडी ने त्‍योहारी सीजन में लॉन्‍च की तीन नई गाड़ियां, लोहिया ऑटो पेश करेगी बीएस6 वाहन- India TV Paisa
ऑडी ने त्‍योहारी सीजन में लॉन्‍च की तीन नई गाड़ियां, लोहिया ऑटो पेश करेगी बीएस6 वाहन

मुंबई। जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी ऑडी ने आज तीन नए मॉडल भारतीय बाजार में पेश किए। कंपनी के इन नए मॉडल में ए5 स्पोर्टबैक, ए5 केबरियोलेट व एस5 स्पोर्टबैक शामिल हैं, जिनकी एक्‍स-शोरूम कीमत क्रमश: 54.02 लाख रुपए,  67.15 लाख रुपए और 70.60 लाख रुपए है।

ऑडी इंडिया के प्रमुख राहिल अंसारी ने कहा है कि इन नए मॉडलों के साथ कंपनी ने मौजूदा कैलेंडर वर्ष में 10 गाड़ियां पेश करने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। उन्होंने कहा कि ऑडी ए5 रेंज से कंपनी का उत्पाद पोर्टफोलियो और मजबूत होगा। उल्लेखनीय है कि बीते दो साल में कंपनी की बिक्री काफी कम हुई है और इस खंड में वे पहले नंबर से तीसरे नंबर पर आ गई है। कंपनी अपनी बाजार पहुंच मजबूत बनाने के लिए नए सिरे से प्रयास कर रही है।

लोहिया ऑटो का ग्रीव्स कॉटन के साथ समझौता

लोहिया ऑटो ने ग्रीव्स कॉटन लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। कंपनी के बयान के अनुसार इस रणनीतिक भागीदारी में ऐसे ईंधन कुशल समाधान प्रदान किए जाएंगे, जो कि बीएस 6 के नियमों के अनुरूप होंगे। इसके अनुसार दोनों कंपनियां बीएस 6 मानकों को पूरा करने वाले उत्पादों की एक नई लाइन का विकास करेंगी, जिनमें 200 सीसी सीएनजी और पेट्रोल तथा 400 सीसी डीजल और सीएनजी इंजन शामिल हैं।

ये गैसोलीन इंजन ग्रीव्स कॉटन द्वारा उत्पादित किए जाएंगे और लोहिया ऑटो तीन पहिया वाहनों में लगाए जाने के अनुकूल होंगे। यह उत्पाद लाइन पहले से ही मौजूद और इस्तेमाल किए जा रहे डीजल इंजनों की क्षमता में विस्तार करेंगे। लोहिया ऑटो के सीईओ आयुष लोहिया ने कहा कि यह कदम 2020 में नए मानदंडों के लागू होने से पहले बीएस वीआई 6 उत्सर्जन मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करने की कोशिश है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement