1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Auto Expo 2020: एचएमआईएल ने नई क्रेटा एसयूवी बाजार में उतारी, बॉलीवुड सुपर स्टार शाहरुख खान ने किया लॉन्च

Auto Expo 2020: एचएमआईएल ने नई क्रेटा एसयूवी बाजार में उतारी, बॉलीवुड सुपर स्टार शाहरुख खान ने किया लॉन्च

ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो 2020 के दूसरे दिन यानी गुरुवार को दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने नई क्रेटा एसयूवी का अनावरण किया।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: February 07, 2020 9:06 IST
new Hyundai Creta, Auto Expo 2020, Auto Expo- India TV Paisa

Bollywood actor Shah Rukh Khan unveils the new Hyundai Creta at the Auto Expo 2020, in Greater Noida on Thursday

नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो 2020 के दूसरे दिन यानी गुरुवार को दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने नई क्रेटा एसयूवी का अनावरण किया। नई क्रेटा से पर्दा बॉलीवुड के सुपर स्टार शाहरुख खान ने उठाया। लॉन्च के मौके पर शाहरुख खान ने कहा 'मेरे पास खुद भी फर्स्ट जनरेशन क्रेटा कार है। मुझे इसे ड्राइव करना बेहद पसंद है। साथ ही मेरे बच्चों को भी यह बहुत ही पसंद है।' बॉलीवुड के किंग खान ने खुद को 'फादर ऑफ हुंडई' बताते हुए कहा कि मैं इस कंपनी से काफी लंबे समय से जुड़ा हुआ हूं। कंपनी की आने वाले महीनों में दूसरी पीढ़ी की एसयूवी को लॉन्च करने की योजना है। ​

मैं अब भी 'सैन्ट्रो वाला': शाहरूख खान

फिल्म अभनेता शाहरूख खान का कहना है कि वह अभी भी 'सैन्ट्रो वाला' बने हुए हैं। वह दो दशक तक हुंदै के ब्रांड एम्बेस्डर रहे हैं और उस समय से जुड़े हैं जब कंपनी ने सैन्ट्रो पेश किया था। खान दक्षिण कोरिया की कंपनी के भारत आने पर 22 साल पहले सैन्ट्रो से जुड़े थे। उनका कहना है कि हैचबैक कार उनकी पसंदीदा गाड़ी बनी हुई है। वाह प्रदर्शनी के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए अभिनेता ने कंपनी तथा उसके उत्पादों को सराहा जिसकी वजह से वह इतने लंबे समय तक जुड़े रहे। 

खान ने कंपनी का नया वाहन क्रेटा एसयूवी को पेश किया। हुंडई की यह गाड़ी जल्द ही बाजार में आने वाली है। यह पूछे जाने पर कि उनका हुंडई का कौन सा उत्पाद पसंद है, खान ने कहा, 'मैं हमेशा उनसे, प्रबंध निदेशक और हर किसी से कहता रहता हूं कि मैं सैन्ट्रो वाला हूं।' उन्होंने कहा, 'अब मैं कॉरपोरेट ब्रांड एम्बेस्डर हूं और क्रेटा और हर चीज के बारे में बात करनी है। लेकिन मेरी अभी भी पसंदीदा कार सैन्ट्रो है।' इसे पसंद करने के कारण के बारे में खान ने कहा, 'एक तो मैं इसका नाम पसंद करता हूं। मुझे लगता है कि कुछ चीजों के नाम बड़े अच्छे होते हैं। सैन्ट्रो भी उन्हीं में से है। मुझे भरोसा है कि क्रेटा बहुत अच्छी है लेकिन सैन्ट्रो की बात अलग है। 'सैन्ट्रो वाला' का विज्ञापन बहुत अच्छा था।'

हुंडई​ मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने कहा, भारत में पेश होने वाली हुंडई क्रेटा का सेकेंड-जेनरेशन भी इसी पर आधारित होगा। भारतीय बाजार के हिसाब से इस मॉडल को मार्च में लॉन्च किया जाएगा। मौजूदा समय में, हुंडई मोटर इंडिया कार के 13 मॉडलों के साथ बाजार में है।

Hyundai Motors India Ltd, Auto Expo 2020

Managing Director and CEO of Hyundai Motors India Ltd, Seon Seob Kim (2L) poses with other officials during the launch of the Hyundai Tucson car at the Auto Expo 2020 in Greater Noida

एचएमआईएल ने ऑटो एक्सपो के पहले दिन यानी बुधवार को नई एसयूवी टूसों (Tucson SUV) का अनावरण किया था। ​कंपनी ने मौजूदा ग्राहकों की बदलती जरूरतों एवं उनकी अपेक्षाओं को पूरा करने वाली बेस्ट इन क्लास टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। भारत में सर्वाधित पसंद किए जाने वाले एसयूबी ब्रांड के रूप में हुंडई लगातार अपने उत्पाद एवं सेवाओं को उन्नत करने की दिशा में प्रयासरत है। नई 2020 Tucson को बीएस-6 मानक वाले 2.0 लीटर पेट्रोल एवं डीजल इंजन दोनों ऑप्शन में लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नई Tucson को प्रीमियम और बोल्ड स्टाइलिंग, डॉमिनेंट परफॉर्मेंस, स्माटर टेक्नोलॉजी एवं कंपटर्ट के साथ एक्सीलेंस मुहैया कराने और अधिकतम कनेक्टिविटी एवं एडवांस्ट सेफ्टी के लिहाज से तैयार किया गया है।

हुंडई के मुताबिक कपंनी भारत, यूरोप और साउथ कोरिया के साथ मिलकर एक शानदार प्रॉडक्ट लेकर आई है, जो दुनिया की सभी सड़कों पर अपना जलवा दिखाने को तैयार है। हुंडई क्रेटा देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में शुमार है। 2015 में लॉन्च हुई क्रेटा की भारत में अब तक 4.5 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं।

 

Write a comment
X