Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. INS विक्रांत के लोहे से तैयार बाइक पेश करेगा बजाज, 1 फरवरी को दिखेगी V150 की पहली झलक

INS विक्रांत के लोहे से तैयार बाइक पेश करेगा बजाज, 1 फरवरी को दिखेगी V150 की पहली झलक

अब बजाज की नई बाइक में युद्धपोत आइएनएस विक्रांत जैसी मजबूती मिलेगी। क्‍योंकि कंपनी ने अपनी नई बाइक में युद्ध पोत विक्रांत के स्‍टील का इस्‍तेमाल करेगी।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: January 28, 2016 16:57 IST
INS विक्रांत के लोहे से तैयार बाइक पेश करेगा बजाज, 1 फरवरी को दिखेगी V150 की पहली झलक- India TV Paisa
INS विक्रांत के लोहे से तैयार बाइक पेश करेगा बजाज, 1 फरवरी को दिखेगी V150 की पहली झलक

नई दिल्‍ली। अब बजाज की नई बाइक में युद्धपोत आइएनएस विक्रांत जैसी मजबूती मिलेगी। ऑटोमोबाइल दिग्‍गज बजाज ऑटो 1 फरवरी को अपनी नई स्‍टाइलिश बाइक V150 पेश करने जा रहा है। बजाज ऑटो के मुताबिक इस बाइक की खास बात ये है कि इसे भारत के पहले एयरक्राफ्ट कैरियर INS Vikrant में इस्तेमाल किए गए स्टील से तैयार किया गया है।

Bajaj V150

bajaj-v-150-1 Bajaj V

india-tv-paisa-bajaj-vBajaj V

india-tv-paisa-bajaj-v-4Bajaj V

india-tv-paisa-bajaj-v-3Bajaj V

bajaj-v-150-2 Bajaj V

bajaj-v-150-3 Bajaj V

bajaj-v-150-4 Bajaj V

india-tv-paisa-bajaj-v-2Bajaj V

150 सीसी सेगमेंट में आएगी बाइक

बजाज अपनी इस नई बाइक को 150 सीसी के सेगमेंट में उतारेगा। लेकिन यह बाइक साधारण कम्‍यूटर बाइक से अलग रेट्रो लुक लिए होगी। बजाज ने इसका नाम Bajaj V150 रखा है। जिसमें ‘V’ का मतलब Vikrant बताया जा रहा है। फिलहाल कंपनी ने इस बाइक का टीज़र वीडियो रिलीज किया है। वीडियो देखने के बाद ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये बाइक रेट्रो स्टाइल की होगी और इसमें सिंगल पीस सीट के साथ रियर काउल लगा होगा। इसके अलावा Bajaj V150 में मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर ट्विन शॉक अब्जॉरबर्स लगे होंगे। बाइक के फ्यूल टैंक पर V बैज लगा होगा। बाइक में 150cc सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन लगा होगा जो 14 बीएचपी की ताकत और 12.75Nm का टॉर्क देगा। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स लगा होगा।

V यानि कि विक्रांत

Bajaj V150 में एक और बैज लगा होगा जिसपर ‘Made with the invincible metal of INS Vikrant’ लिखा होगा जो INS Vikrant के गौरवशाली इतिहास की याद दिलाता रहेगा। आपको बता दें कि INS Vikrant भारत का पहला एयरक्राफ्ट कैरियर था जिसे 1943 में द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान ब्रिटिश रॉयल नेवी में कमिशन किया गया था। Vikrant ने 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में अहम भूमिका निभाई थी। INS Vikrant को साल 1997 में रिटायर कर दिया गया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement