Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. The Invincible: बजाज आटो ने पेश की INS विक्रांत के लोहे से तैयार बाइक ‘V’, मार्च से शुरू होगी इसकी बिक्री

The Invincible: बजाज आटो ने पेश की INS विक्रांत के लोहे से तैयार बाइक ‘V’, मार्च से शुरू होगी इसकी बिक्री

बजाज आटो ने आज नयी बाइक ‘वी’ को पेश कर दिया है। इसे भारत के पहले एयरक्राफ्ट कैरियर INS Vikrant में इस्तेमाल किए गए स्टील से तैयार किया गया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: February 02, 2016 13:57 IST
The Invincible: बजाज आटो ने पेश की INS विक्रांत के लोहे से तैयार बाइक ‘V’, मार्च से शुरू होगी इसकी बिक्री- India TV Paisa
The Invincible: बजाज आटो ने पेश की INS विक्रांत के लोहे से तैयार बाइक ‘V’, मार्च से शुरू होगी इसकी बिक्री

नयी दिल्ली। बजाज आटो ने आज 150 सीसी की एक नयी मोटरसाइकिल ‘वी’ को पेश कर दिया है। इस बाइक की खास बात ये है कि इसे भारत के पहले एयरक्राफ्ट कैरियर INS Vikrant में इस्तेमाल किए गए स्टील से तैयार किया गया है। मोटरसाइकिल की बिक्री मार्च से शुरू होगी और अंतिम मूल्य की घोषणा उसी समय की जाएगी। माना जा रहा है इस मोटरसाइकिल की दिल्ली शोरूम में कीमत 60,000 रपये से 70,000 रपये के बीच रहने की संभावना है।

Bajaj V150

bajaj-v-150-1 Bajaj V

india-tv-paisa-bajaj-vBajaj V

india-tv-paisa-bajaj-v-4Bajaj V

india-tv-paisa-bajaj-v-3Bajaj V

bajaj-v-150-2 Bajaj V

bajaj-v-150-3 Bajaj V

bajaj-v-150-4 Bajaj V

india-tv-paisa-bajaj-v-2Bajaj V

कम्‍यूटर सेगमेंट को फोकस कर पेश की बाइक

बजाज आटो के अध्यक्ष (मोटरसाइकिल कारोबार) एरिक वास ने बताया कि बजाज वी मोटरसाइकिल की सवारी के मामले में एक नए युग की शुरआती करेगी। यह रोजाना घर से दफ्तर आने जाने वालों को एक नया अनुभव उपलब्ध कराएगी। बजाज आटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने कहा कि हम प्रतिमाह 20,000 इकाइयों की क्षमता के साथ उत्पादन शुरू करेंगे और मांग बढ़ने पर उत्पादन बढ़ाया जाएगा। कंपनी सबसे पहले घरेलू बाजार पर ध्यान केंद्रित करेगी क्योंकि सवारी खंड का बाजार पांच लाख से अधिक इकाइयों का है।

ये हैं नई बाइक की स्‍पेसिफिकेशंस

ये बाइक रेट्रो स्टाइल के साथ आएगी। ये बाइक दो रंगों- इबॉनी ब्लैक और पर्ल व्हाइट में उपलब्ध होगी। बाइक का प्रोडक्शन 5 फरवरी को शुरू किया जाएगा और इसकी मार्च से इसकी डिलिवरी शुरू कर दी जाएगी। इसमें सिंगल पीस सीट के साथ रियर काउल लगा होगा। इसके अलावा Bajaj V में मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर ट्विन शॉक अब्जॉरबर्स लगे होंगे। बाइक के फ्यूल टैंक पर V बैज लगा होगा। बाइक में 150cc सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन लगा होगा जो 14 बीएचपी की ताकत और 12.75Nm का टॉर्क देगा। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स लगा होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement