1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. किसानों को लगा बड़ा झटका, ट्रैक्टर निर्माता कंपनी एस्कॉर्ट्स 21 नवंबर से बढ़ाएगी कीमतें

किसानों को लगा बड़ा झटका, ट्रैक्टर निर्माता कंपनी एस्कॉर्ट्स 21 नवंबर से बढ़ाएगी कीमतें

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा गया है कि एस्कॉर्ट्स एग्री मशीनरी (ईएएम) 21 नवंबर से अपने ट्रैक्टरों के दाम बढ़ाने जा रहा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 16, 2021 10:46 IST
किसानों को लगा बड़ा...- India TV Paisa
Photo:ESCORTS

किसानों को लगा बड़ा झटका, ट्रैक्टर निर्माता कंपनी एस्कॉर्ट्स 21 नवंबर से बढ़ाएगी कीमतें

नयी दिल्ली। रबी की बेहतर पैदावार की उम्मीद जताए किसानों को बड़ा झटका लगा है। खेती के विभिन्न काम में उपयोग आने वाला ट्रैक्टर अब महंगा होने जा रहा है। कृषि और निर्माण उपकरण कंपनी एस्कॉर्ट्स लि. 21 नवंबर से अपने ट्रैक्टरों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है। जिंसों के बढ़ते दाम की वजह से कंपनी यह कदम उठा रही है। 

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा गया है कि कंपनी का प्रभाग एस्कॉर्ट्स एग्री मशीनरी (ईएएम) 21 नवंबर से अपने ट्रैक्टरों के दाम बढ़ाने जा रहा है। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि यह कीमत वृद्धि कितनी होगी। कंपनी ने शेयर बाजारों को अलग से भेजी एक सूचना में कहा है कि उसके निदेशक मंडल की बैठक 18 नवंबर को होगी जिसमें बांड, डिबेंचर और गैर-परिवर्तन ऋण उत्पाद आदि जारी कर कोष जुटाने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा।

CNG मॉडल्‍स पेश करने की तैयारी में मारुति 

देश की सबसे बड़ी यात्री वाहन विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने अपनी प्रोडक्‍ट रेंज में और अधिक सीएनजी मॉडल्‍स पेश करने की योजना बनाई है। ईंधन की कीमतों में वृद्धि और डीजल कारों की बिक्री में गिरावट के बीच सीएनजी वाहनों की अधिक मांग की संभावनाओं के मद्देनजर मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने यह  योजना बनाई है। वह अपनी सभी उत्पाद श्रृंखला में अधिक सीएनजी वाहन शामिल करने जा रही है। मारुति ने पिछले वित्त वर्ष में लगभग 1.62 लाख सीएनजी कारें बेची हैं। कंपनी अधिक सीएनजी उत्पादों को लाने के लिए देशभर में सीएनजी वितरण आउटलेट के तेजी से विस्तार पर भी भरोसा कर रही है।

Latest Business News