Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. होंडा ने भारत में शुरू की CBR 1000 RR स्पोर्ट मोटरसाइकिल की बुकिंग, दिल्‍ली में कीमत है 17.61 लाख रुपए

होंडा ने भारत में शुरू की CBR 1000 RR स्पोर्ट मोटरसाइकिल की बुकिंग, दिल्‍ली में कीमत है 17.61 लाख रुपए

जापान की वाहन विनिर्माता कंपनी होंडा ने अपनी स्पोर्ट मोटरसाइकिल CBR 1000 RR फायरब्लेड के रजत जयंती संस्करण की बुकिंग शुरू की है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: April 19, 2017 20:53 IST
होंडा ने भारत में शुरू की CBR 1000 RR स्पोर्ट मोटरसाइकिल की बुकिंग, दिल्‍ली में कीमत है 17.61 लाख रुपए- India TV Paisa
होंडा ने भारत में शुरू की CBR 1000 RR स्पोर्ट मोटरसाइकिल की बुकिंग, दिल्‍ली में कीमत है 17.61 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। जापान की वाहन विनिर्माता कंपनी होंडा ने अपनी स्पोर्ट मोटरसाइकिल CBR 1000 RR फायरब्लेड के रजत जयंती संस्करण की बुकिंग शुरू की है। इसकी दिल्ली के शोरूम में कीमत 17.61 लाख रुपए से शुरू होगी।

कंपनी ने एक बयान में बताया कि इन मोटरसाइकिलों को एक पूरी बनी हुई इकाई के रूप में आयात किया जाएगा। यह विशेष तौर पर कंपनी के विंग वर्ल्‍ड स्‍टोर्स पर उपलब्‍ध होंगी, जो मुंबई और दिल्ली में स्थित है। यह मोटरसाइकिल दो वैरिएंट सीबीआर 1000आरआर फायरब्लेड और सीबीआर 1000आरआर फायरब्लेड एसपी में उपलब्ध होगी।

कंपनी ने पूरे नौ साल बाद अपनी इस मोटरसाइकिल में 90 प्रतिशत तक बदलाव किया है। नई मोटरसाइकिल पहले की तुलना में करीबन 16 किलोग्राम हल्‍की है। इसका कुल वजन 195 किलोग्राम है।

टाटा मोटर्स ने पेश की क्लच मुक्त बस, कीमत 21 लाख रुपए से शुरू 

वाणिज्यिक वाहन बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स ने ऑटोमेटड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) तकनीक आधारित बस पेश की हैं। कंपनी ने इन्हें अपनी स्टारबस और अल्ट्रा श्रेणी के तहत बाजार में उतारा है। दिल्ली के शोरूम में इनकी कीमत 21 लाख रुपए  से शुरू होती है।

एएमटी तकनीक में वाहन में क्लच की जरूरत नहीं होती है। ऐसे वाहनों में सिर्फ एक्सीलरेटर और ब्रेक पैडल होते हैं। इससे चालक को गियर बदलने में आसानी होती है और गाड़ी चलाना अधिक सुरक्षित एवं आरामदायक होता है। कंपनी ने एक बयान में बताया कि इन बसों को शहरों के लिए बनाया गया है। ये कई रंगों में उपलब्ध है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement