1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टाटा मोटर्स की कंपनी जगुआर लैंड रोवर की खुदरा बिक्री नवंबर में 3.4 प्रतिशत घटी

टाटा मोटर्स की कंपनी जगुआर लैंड रोवर की खुदरा बिक्री नवंबर में 3.4 प्रतिशत घटी

टाटा मोटर्स की कंपनी जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) की खुदरा बिक्री नवंबर में 3.4 प्रतिशत घटकर 46,542 इकाई रह गई है। 

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: December 09, 2019 12:57 IST
Jaguar Land Rover sales- India TV Paisa
Photo:TWITTER

Jaguar Land Rover sales

नयी दिल्ली। टाटा मोटर्स की कंपनी जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) की खुदरा बिक्री नवंबर में 3.4 प्रतिशत घटकर 46,542 इकाई रह गई है। टाटा मोटर्स ने बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में यह जानकारी दी है। समीक्षाधीन महीने में जगुआर ब्रांड की बिक्री 23.1 प्रतिशत घटकर 11,464 इकाई रह गई। 

वहीं लैंडरोवर की बिक्री 5.5 प्रतिशत बढ़कर 35,078 इकाई पर पहुंच गई। जेएलआर के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी फेलिक्स ब्राटिगम ने कहा कि वैश्विक वाहन बाजार में सुस्ती के बावजूद अमेरिका और चीन के बाजारों में हमारी बिक्री बढ़ी है। 

जनवरी से महंगे हो जाएंगे टाटा मोटर्स के यात्री वाहन

टाटा मोटर्स जनवरी से यात्री वाहनों की कीमतें बढ़ाने वाली है। कंपनी के अध्यक्ष (यात्री वाहन कारोबारी इकाई) मयंक पारीक ने एक साक्षात्कार में जानकारी देते हुए कहा, 'भारत स्टेज-छह उत्सर्जन मानकों के अनुकूल वाहनों को बाजार में लाने के कारण जनवरी से कीमतें बढ़ायी जाएंगी।' हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कीमतें कितनी बढ़ायी जायेंगी। पारीक ने कहा, 'हम अभी इसकी गणना कर रहे हैं, आमतौर पर यदि कोई बदलाव होता है तो कीमतें 10 से 15 हजार रुपए तक बढ़ती हैं। अभी दो चीजें हो रही हैं, एक तो भारत स्टेज-छह और दूसरा कमोडिटी की बढ़ती कीमतों का दबाव।'

Write a comment
bigg-boss-13