Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मर्सिडीज बेंज इंडिया ने मेक्ट्रोनिक्स पाठ्यक्रम के लिए डीएसईयू विश्वविद्यालय के साथ समझौता किया

मर्सिडीज बेंज इंडिया ने मेक्ट्रोनिक्स पाठ्यक्रम के लिए डीएसईयू विश्वविद्यालय के साथ समझौता किया

लक्जरी वाहन बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया, दिल्ली कौशल और उद्यमिता विश्वविद्यालय (डीएसईयू) के छात्रों को शिक्षण और नौकरी दिलाने में मदद करेगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 08, 2021 20:33 IST
मर्सिडीज बेंज इंडिया ने मेक्ट्रोनिक्स पाठ्यक्रम के लिए डीएसईयू विश्वविद्यालय के साथ समझौता किया- India TV Paisa
Photo:FILE

मर्सिडीज बेंज इंडिया ने मेक्ट्रोनिक्स पाठ्यक्रम के लिए डीएसईयू विश्वविद्यालय के साथ समझौता किया

नयी दिल्ली: लक्जरी वाहन बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया, दिल्ली कौशल और उद्यमिता विश्वविद्यालय (डीएसईयू) के छात्रों को शिक्षण और नौकरी दिलाने में मदद करेगी। मर्सिडीज बेंज इसके लिए छात्रों को ऑटोमोटिव मेक्ट्रोनिक्स में एक वर्ष का एडवासं डिप्लोमा प्रदान करेगी। आधिकारिक बयान के अनुसार दिल्ली सरकार द्वारा संचालित इस विश्वविद्यालय ने अपने ओखला कैंपस में स्थित ऑटो मेक्ट्रोनिक्स रिसर्च सेंटर (एएमआरसी) के तहत विशेष पाठ्यक्रम की पेशकश करने के लिए मर्सिडीज-बेंज इंडिया के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है। 

इस समझौते को लेकर मर्सिडीज-बेंज इंडिया के कॉर्पोरेट मामले के उपाध्यक्ष शेखर भिड़े ने कहा, ‘‘पाठ्यक्रम के तहत इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स प्रौद्योगिकी सक्षम प्रणालियों, उन्नत ऑटोमोबाइल प्रणाली इंजीनियरिंग में प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा जिससे छात्रों के समग्र विकास में मदद मिलेगी।’’ डीएसईयू की कुलपति निहारिका वोहरा ने भी कहा कि पाठ्यक्रम से शिक्षकों और साथ ही छात्रों को काफी लाभ होगा और उन्हें एक पूरे नये नजरिए से क्षेत्र की जानकारी मिलेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement