Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मर्सिडीज ने दिया स्‍वतंत्रता दिवस का तोहफा, पेश किए जीएलसी के सेलिब्रेशन एडिशन

मर्सिडीज ने दिया स्‍वतंत्रता दिवस का तोहफा, पेश किए जीएलसी के सेलिब्रेशन एडिशन

मर्सिडीज बेंज ने खास तोहफा दिया है। कंपनी ने 15 अगस्‍त के मौके पर अपनी लोकप्रिय कार जीएलसी का का सेलिब्रेशन एडिशन जीएलसी 220डी लॉन्‍च किया है

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 23, 2017 12:06 IST
मर्सिडीज ने दिया स्‍वतंत्रता दिवस का तोहफा, पेश किए जीएलसी के सेलिब्रेशन एडिशन- India TV Paisa
मर्सिडीज ने दिया स्‍वतंत्रता दिवस का तोहफा, पेश किए जीएलसी के सेलिब्रेशन एडिशन

नई दिल्‍ली। भारत के 70वें स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर दुनिया की प्रमुख लक्‍जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने खास तोहफा दिया है। कंपनी ने 15 अगस्‍त के मौके पर अपनी लोकप्रिय कार जीएलसी का का सेलिब्रेशन एडिशन जीएलसी 220डी लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत 50.86 लाख रुपए है। इसके अलाचा कंपनी ने जीएलसी 300 सेलिब्रेशन एडिशन भी लॉन्‍च किया है। जिसकी कीमत 51.25 लाख रुपए रखी गई है। हालांकि ये दोनों मॉडल पहले से ही बाजार में मौजूद हैं। लेकिन कंपनी ने कुछ खास फीचर और डिजाइन में आवश्‍यक बदलावों के साथ पेश कया है।

लक्‍जरी कार सेगमेंट में मर्सिडीज को पिछले कुछ वर्षों में कड़ी प्रतिस्‍पर्धा का सामना करना पड़ा है। इस सेगमेंट में ऑडी और बीएमडब्‍ल्‍यू लगातार नए मॉडलों के साथ अपनी पकड़ मजबूत बनाते जा रहे हैं। वहीं जगुआर भी इस सेगमेंट तेजी से कदम बढ़ा रही है। इसे देखते हुए कंपनी को रणनीति में बदलाव के साथ नए मॉडल उतारने पर फोकस करना पड़ रहा है। जीएलसी 220डी और जीएलसी 300 में हुए कुछ खास बदलाव की बात करें तो स्पेशल एडिशन में कंपनी ने नया रंग पेश किया है। यह कलर है। डिजाइनो हाईसिंथ रेड, जिसे मर्सिडीज ने अपने बेड़े में शामिल किया है। कार के बाहरी शीशों पर ग्लोसी ब्लैक फिनिशिंग दी गई है। फ्रंट एयर इनटेक सेक्शन और रियर ट्रिम स्ट्रिप पर क्रोम का इस्तेमाल जर्मन मैप पायलट एसडी कार्ड के साथ मर्सिडीज़-बेंज का ऑडियो 20 सीडी इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है।

कार के स्‍पेसि‍फिकेशंस की बात करें तो जीएलसी सेलिब्रेशन एडिशन में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन लगे हैं। जीएलसी 300 में 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है। यह इंजन 245 पीएस की पावर और 370 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। जीएलसी 220डी में 2.1 लीटर का डीज़ल इंजन लगा है, यह 170 पीएस की पावर और 400 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क देता है। दोनों इंजन मर्सिडीज़ के 9-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement