Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. On Indian Roads: शानदार फीचर्स के साथ ये हैं 5 पावरफुल बाइक्‍स, कीमत 1 लाख रुपए से ज्‍यादा

On Indian Roads: शानदार फीचर्स के साथ ये हैं 5 पावरफुल बाइक्‍स, कीमत 1 लाख रुपए से ज्‍यादा

इंडिया टीवी पैसा की टीम बता रही है भारतीय बाजार में मौजूद 1 लाख रुपए से अधिक कीमत की बाइक्‍स के बारे में, जो पावर और पर्फोर्मेंस के मामले में बेजोड़ हैं।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: November 17, 2015 17:14 IST
On Indian Roads: शानदार फीचर्स के साथ ये हैं 5 पावरफुल बाइक्‍स, कीमत 1 लाख रुपए से ज्‍यादा- India TV Paisa
On Indian Roads: शानदार फीचर्स के साथ ये हैं 5 पावरफुल बाइक्‍स, कीमत 1 लाख रुपए से ज्‍यादा

नई दिल्‍ली। युवाओं की सबसे ज्यादा दीवानगी बाइक्स के लिए ही देखी जाती है। भारत के युवाओं के बीच भी पावर बाइक्‍स को लेकर जुनून लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रफ्तार के शौकीनों के लिए आज बाइक की कीमत से ज्‍यादा उसकी पावर और पर्फोर्मेंस मायने रखती है। भारत में पावर बाइक्‍स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए देशी और विदेशी बाइक कंपनियां भारतीय बाजार में महंगी पावर बाइक्‍स उतार रहे हैं।  इंडिया टीवी पैसा की टीम बता रही है भारतीय बाजार में मौजूद 1 लाख रुपए से अधिक कीमत की बाइक्‍स के बारे में, जो पावर और पर्फोर्मेंस के मामले में बेजोड़ हैं।

बजाज पल्‍सर आरएस 200

पावर बाइक की बढ़ती डिमांड को देखते हुए भारत की दिग्‍गज टूव्‍हीलर कंपनी बजाज ऑटो ने अपनी पावर बाइक बजाज पल्‍सर आरएस 200 को बाजार में उतारा है। इसमें 200 सीसी के दमदार इंजन दिया गया है। इसका ट्रिपल स्पार्क 4 वाल्व डीटीएसआई इंजन फ्यूल इंजेक्शन और लिक्विड कूलिंग सिस्टम इसे अन्य बाइक से जुदा करती है। यह बाइक चटख लाल और पीले रंग में आती है। दिल्‍ली में इस बाइक की एक्‍स शोरूम कीमत 1.20 लाख रुपए से लेकर 1.32 लाख रुपए है।

bajaj pulsar gallery

bajaj-pulsur-200-3IndiaTV Paisa

bajaj-pulsur-200(1)IndiaTV Paisa

bajaj-pulsur-200-2IndiaTV Paisa

bajaj-pulsur-200-4IndiaTV Paisa

होंडा सीबीआर 150 आर

दुनिया की दिग्‍गज बाइक कंपनी होंडा ने भारतीय बाजार को ध्‍यान में रखते हुए सीबीआर 150 आर को बाजार में उतारा है। इस बाइक में कंपनी ने 150 सीसी का दमदार इंजन दिया है। इसका पिकअप शानदार है। यह बाइक सिटी राइड में जितनी कंफर्टेबल है, इसे चलाने में उतना मजा हाइवे पर आता है। इसमें 1 डाउन और 5 अप मिलाकर कुल 6 गियर हैं। इसके पहिये 17 इंच अलॉय के हैं, जो बाइक को बेहतर कंट्रोल देते हैं। दिल्‍ली में इस बाइक की एक्‍स शोरूम कीमत 1.23 लाख रुपए है।

honda cbr gallery

honda-cbr150R (1)IndiaTV Paisa

honda-cbr150R-2 (2)IndiaTV Paisa

honda-cbr150R-3 (1)IndiaTV Paisa

honda-cbr150R-4 (1)IndiaTV Paisa

यामाहा वाइजेडएफ आर15 एस

यामाहा हमेशा से पावर बाइक के मामले में भारतीय युवाओं की पहली पसंद रही है। यामाहा वाइजेडएफ आर 15 भी अपनी पावर और पर्फोर्मेंस के बल पर उम्‍मीदों पर पूरी तरह खरी उतरती है। 150 सीसी इंजन वाली यह बाइक 16 बीएचपी की बेजोड़ ताकत पैदा करती है। इस बाइक में राइडर पो‍जीशन काफी बेहतर है। जिससे लॉन्‍ग रन में भी थकान नहीं होती। दिल्‍ली में इस बाइक की एक्‍स शोरूम कीमत 1.14 लाख है।

yamaha yzf gallery

yamaha-yzf-r15-S-3IndiaTV Paisa

yamaha-yzf-r15-S-2 (1)IndiaTV Paisa

yamaha-yzf-r15-S-4IndiaTV Paisa

yamaha-yzf-r15-SIndiaTV Paisa

हीरो करिज्‍मा जेडएमआर

पावर बाइक्‍स में अगर पावर पर्फोर्मेंस के साथ लुक की बात की जाए तो हीरो करिज्‍मा जेडएमआर एक बेजोड़ बाइक है। इस बाइक में 223 सीसी का इंजन दिया गया है। जो सड़कों पर फर्राटा भरने के लिए एक दम मुफीद है। इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत इसका माइलेज है। पावर बाइक होने के बावजूद यह 45 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज देती है। इस बाइक की दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 1.05 लाख रुपए है।

karizma gallery

karizma-zmr-2IndiaTV Paisa

karizma-zmr-3 (1)IndiaTV Paisa

karizma-zmr-IndiaTV Paisa

karizma-zmr-4IndiaTV Paisa

रॉयल एन्‍फील्‍ड क्‍लासिक 350

पावर बाइक्‍स का जिक्र हो और रॉयल एन्‍फील्‍ड की बात न की जाए, एसा नहीं हो सकता। रॉयल एन्‍फील्‍ड की क्‍लासिक 350 वास्‍तव में एक शानदार बाइक है। 350 सीसी के दमदार इंजन वाली यह बाइक 52 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। दिल्‍ली में इस बाइक की एक्‍स शोरूम कीमत 1.36 लाख रुपए है।

Royal enfield gallery

royal-enfield-classic-350IndiaTV Paisa

royal-enfield-classic-350-2 (1)IndiaTV Paisa

royal-enfield-classic-350-4IndiaTV Paisa

royal-enfield-classic-350-3IndiaTV Paisa

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement