1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. आयशर मोटर्स करेगी वोल्‍वो के बस कारोबार का अधिग्रहण, 100 करोड़ रुपए में होगा सौदा

आयशर मोटर्स करेगी वोल्‍वो के बस कारोबार का अधिग्रहण, 100 करोड़ रुपए में होगा सौदा

वीईसीवी के चेयरमैन सिद्धार्थ लाल ने कहा कि वीईसीवी में वोल्वो बस इंडिया के एकीकरण के साथ, हमारा लक्ष्य अपने ग्राहकों को ट्रांसपोर्ट समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश कर भारतीय बस उद्योग के भविष्य को एक नया आकार देना होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 13, 2020 13:48 IST
VECV to acquire bus business of Volvo Group India for over Rs 100 cr- India TV Paisa
Photo:HINDUSTAN TIMES

VECV to acquire bus business of Volvo Group India for over Rs 100 cr

नई दिल्‍ली। आश्‍यार मोटर्स ने गुरुवार को कहा कि उसकी सब्‍सिडियरी वीई कमर्शियल व्‍हीकल्‍स ने वोल्‍वो ग्रुप इंडिया के बस कारोबार का अधिग्रहण करने के लिए एक बिजनेस ट्रांसफर समझौते पर हस्‍ताक्षर किए हैं। यह सौदा नकद 100.50 करोड़ रुपए में होगा। वीई कमर्शियल व्‍हीकल्‍स लिमिटेड आयशर ब्रांड के ट्रक और बसों के विनिर्माण एवं बिक्री का कारोबार करती है। यह वोल्‍वो ब्रांड के ट्रक्‍स की वितरक है और वोल्‍वो ब्रांड के ट्रक और बसों के लिए सर्विस और स्‍पेयर पार्ट्स उपलब्‍ध कराती है।

आयशर मोटर ने शेयर बाजारों को भेजी जानकारी में कहा है कि वीई कमर्शियल व्‍हीकल्‍स ने 12 अगस्‍त को वोल्‍वो ग्रुप इंडिया के साथ एक समझौता किया है, जिसके तहत वोल्‍वो ग्रुप इंडिया के बस कारोबार का अधिग्रहण किया जाएगा। इसमें कहा गया है कि समझौते के तहत 100.50 करोड़ रुपए में भारत में वोल्‍वो बसों के विनिर्माण, असेंबली, वितरण और बिक्री अधिकार स्‍थानां‍तरित किए जाएंगे। कंपनी ने कहा है कि वोल्‍वो बस इंडिया का बेंगलुरु के होसाकोट स्थित विनिर्माण संयंत्र और इसके सभी कर्मचारी भी वीईसीवी को ट्रांसफर किए जाएंगे।

वीईसीवी के चेयरमैन सिद्धार्थ लाल ने कहा कि वीईसीवी में वोल्‍वो बस इंडिया के एकीकरण के साथ, हमारा लक्ष्‍य अपने ग्राहकों को ट्रांसपोर्ट समाधानों की एक विस्‍तृत श्रृंखला पेश कर भारतीय बस उद्योग के भविष्‍य को एक नया आकार देना होगा। सौदे के पूरा होने के बाद, वीईसीवी और वीबीआई अपने-अपने कारोबार को एक नई बस इकाई में विलय कर देंगे। यह नई इकाई वोल्‍वो और आयशर ब्रांड की बसों की पेशकश करेगी।

नई बस इकाई ग्राहकों की जरूरत के मुताबिक भारी, मध्‍यम और हल्‍की बसों की एक मॉडर्न रेंज पेश करेगी। आयशर मोटर्स ने कहा कि यह सौदा अगले दो महीने में पूरा हो जाएगा। आसशर मोटर का शेयर बीएसई पर 0.54 प्रतिशत की गिरावट के साथ 21,985 रुपए पर कारोबार कर रहा था।

Write a comment
X