Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारत में लॉन्‍च हुई दो सुपर लक्‍जरी कार और Baleno की खत्‍म होगी वेटिंग

भारत में लॉन्‍च हुई दो सुपर लक्‍जरी कार और Baleno की खत्‍म होगी वेटिंग

rolls royce and JLR launch its premium cars in India with a good news of doubling the production of baleno these are top auto news of this week.

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: June 26, 2016 10:30 IST
Auto this Week: भारत में लॉन्‍च हुई दो सुपर लक्‍जरी कार और Baleno की खत्‍म होगी वेटिंग, ये हैं बड़ी ऑटो न्‍यूज- India TV Paisa
Auto this Week: भारत में लॉन्‍च हुई दो सुपर लक्‍जरी कार और Baleno की खत्‍म होगी वेटिंग, ये हैं बड़ी ऑटो न्‍यूज

नई दिल्‍ली। देश के कार बाजार के लिए बीता हफ्ता सुपर लक्‍जरी कारों की लॉन्चिंग से भरपूर रहा। इस हफ्ते की सबसे बड़ी खबर दुनिया की सबसे रॉयल सवारी कही जाने वाली रॉल्‍स रॉयस की ओर से आई। कंपनी ने इस हफ्ते 6.25 करोड़ रुपए की अपनी कन्विर्टिबल कार को भारत में लॉन्‍च किया। दूसरी ओर टाटा मोटर्स की कंपनी जेएलआर ने प्रीमियम एसयूवी डिस्‍कवरी के पेट्रोल वर्जन को बाजार में उतारा। इसके अलावा मारुति की हैचबैक कार Baleno के शौकीनों के लिए कंपनी की ओर से अच्‍छी खबर आई। कंपनी इसका प्रोडक्‍शन बढ़ाने जा रही है। इस हफ्ते होंडा ने बताया कि उसकी एसयूवी बीआरवी ने 10 हजार बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। इंडिया टीवी पैसा की टीम आपके लिए ऑटो वर्ल्‍ड की हफ्ते भर की इन्‍हीं खबरों को लेकर आई है, जिन्‍हें जानना आपके लिए जरूरी है।

रॉल्‍य रॉयस ने पेश की डॉन

सुपर लक्‍जरी ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी रोल्‍स-रॉय (Rolls-Royce Motor Cars) ने अपनी कनवर्टिबल डॉन (convertible Dawn) का नया वर्जन लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत 6.25 करोड़ रुपए (एक्‍स-शोरूम, मुंबई) है।  रोल्‍स-रॉय के साउथ एशिया सेल्‍स मैनेजर स्‍वेन रिटर ने कहा कि डॉन में 6.6 लीटर का इंजन है और यह 50 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड से मात्र 20 सेकेंड में जीरो पर आ जाएगी और यह दुनिया की सबसे शानदार कनवर्टिबल कार है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/298oZve

बाजार में आया डिस्‍कवरी का पेट्रोल वर्जन

डीजल वाहनों पर पाबंदी से जूझ रही टाटा समूह की लक्जरी कार बनाने वाली कंपनी जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) इंडिया ने दो लीटर पेट्रोल क्षमता से लैस लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट बाजार में पेश किया। कंपनी के इस मॉडल की दिल्ली के शोरूम में शुरूआती कीमत 56.50 लाख रुपए है। कंपनी के अनुसार चुनिंदा डीजल वाहनों पर प्रतिबंध से उसकी कारोबारी योजनाएं प्रभावित हुई हैं लेकिन उसने देश की कानूनी जरूरतों के हिसाब से अपने उत्पादों को पेश करने की प्रक्रिया अपनाई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/28UoRz9

तस्वीरों में देखिए सबसे पावरफुल कार को 

JLR Discovery Sport

1 (73)IndiaTV Paisa

2 (66)IndiaTV Paisa

8 (22)IndiaTV Paisa

9 (15)IndiaTV Paisa

6 (36)IndiaTV Paisa

10 (15)IndiaTV Paisa

7 (23)IndiaTV Paisa

5 (60)IndiaTV Paisa

4 (64)IndiaTV Paisa

3 (65)IndiaTV Paisa

वीडियो में देखिए ट्रेन को खींचती लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट 

होंडा ने पार किया 10 हजार बुकिंग का आंकड़ा

जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा की भारत में हाल ही में लॉन्च हुई कॉम्पेक्ट एसयूवी BR-V को शानदार रेस्पॉन्स मिला है। घरेलू बाजार में पेश किए जाने के डेढ़ महीने के भीतर ही इसके लिए 10,000 से ज्यादा बुकिंग आ चुकी हैं। 21,000 रुपए देकर BR-V की बुकिंग की जा सकती है। कंपनी ने एक बयान में बताया कि 5 मई को पेश की गई बीआर-वी ने विविध तरह के ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/28Yw2L9

तस्‍वीरों में देखिए क्रेटा के साथ बीआरवी का मुकाबला

BRV vs Creta

1 (64)IndiaTV Paisa

3 (56)IndiaTV Paisa

2 (57)IndiaTV Paisa

5 (50)IndiaTV Paisa

4 (54)IndiaTV Paisa

जल्‍द खत्‍म होगी Baleno की वेटिंग

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Baleno का उत्पादन बढ़ाएगी ताकि इसकी मौजूदा मांग को पूरा किया जा सके और आपूर्ति में लगने वाले इंतजार के समय को कम किया जा सके। कंपनी ने आज कहा कि उसकी मातृ कंपनी जापान की सुजुकी मोटर कॉर्प द्वारा अगले साल जनवरी-मार्च तिमाही में गुजरात के संयंत्र में पायलट आधार पर उत्पादन शुरू किए जाने की उम्मीद है। कंपनी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आरएस कल्सी ने कहा कि हम Baleno का उत्पादन बढ़ाने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/28WF4qB

दिल्‍ली में पुरानी कारों में नहीं लग सकेगी CNG किट

दिल्ली सरकार ने पुरानी कारों में CNG किट लगाने पर रोक लगा दी है। अपने नोटिफिकेशन में सरकार ने कहा है कि पेट्रोल की गाड़ियों में अब सीएनजी फिटिंग नहीं हो सकती है। कंपनी से आने वाली सीएनजी गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन होगा। पेट्रोल गाड़ी में अलग से सीएनजी लगाने वालों का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा। परिवहन विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्‍ली में 4.10 लाख कारें CNG पर चलती हैं। इसमें से 50 फीसदी कारों में बाद में सीएनजी फिट की गई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/28UkZgD

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement