1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Bikes For Indian Roads : भारतीय सड़कों पर करना चाहते हैं टू व्हीलर से सफर, तो ये गाड़ियां मानी जाती है दमदार

Bikes For Indian Roads : भारतीय सड़कों पर करना चाहते हैं टू व्हीलर से सफर, तो ये गाड़ियां मानी जाती है दमदार

भारत में उबड़-खाबड़ और पथरीले रास्तों को देखते हुए ज्यादातर लोग बजट की परवाह किए बगैर दमदार बाइक खरीदना पसंद करते हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: December 05, 2022 16:41 IST
रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411- India TV Paisa
Photo:ROYAL ENFIELD रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411

Bikes For Indian Roads : ऊबड़-खाबड़ रास्तों और गड्ढों की वजह से सड़कों पर टू व्हीलर चलाना बड़ा मुश्किल काम होता है। खासतौर से भारतीय सड़कों के मामले में तो ये समस्या और भी ज्यादा पेचीदा है। इसलिए यहां की सड़कों को देखते हुए किसी दमदार बाइक का चयन करना ही ठीक है। इस तरह की बाइक ऊबड़-खाबड़ और पहाड़ी रास्तों का सफर आसानी से तय कर सकती है। आइए आज आपको ऐसी शानदार बाइक्स के बारे में बताते हैं, जो भारतीय सड़कों के लिए दमदार मानी जाती हैं।

 
Bajaj Avenger Cruise 220
भारतीय सड़कों के लिए बजाज एवेंजर क्रूज 220 एक दमदार बाइक है। इसमें 220 सीसी ऑयल कूल इंजन दिया है, जो 19.03 PS की पावर और 17.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये बाइक फ्रंट पर टेलीस्कोप सस्पेंशन और रियर पर ट्विन शॉक्स के साथ आता है। इसका 13 लीटर का फ्यूल टैंक इसे हाइवे के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाता है।
 
Bajaj Pulsar 220 F
बजाज की पल्सर का करीब एक दशक से भारतीय बाजार पर कब्जा है। भारतीय सड़कों के लिए इसे अब तक की सबसे जबरदस्त बाइक माना जाता है। पल्सर में 220 सीसी का फ्यूल इंजेक्ट इंजन है जो 20.04 PS की पावर और 18.55 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें फ्रंट पर 5 स्पीड गियरबॉक्स और रियर पर ट्विन शॉक्स दिए गए हैं।
 
TVS Apache RTR 160
भारतीय सड़कों के लिए टीवीएस की अपाचे आरटीआर 160 को भी एक शानदार विकल्प समझा जाता है। ये बाइक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, 16 लिटर के फ्यूल टैंक, एलईडी पोजिशन और टेल लैम्प्स के साथ आती है। इसमें 159.7 cc का इंजन दिया गया है, जो 15.31 bhp की पावर और 13.9 Nm का टॉर्क पीक जेनरेट करता है।
 
Royal Enfield Scram 411
इस शानदार बाइक के बिना दमदार बाइकों की ये लिस्ट बिल्कुल अधूरी है। रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 को भारतीय सड़कों के लिए एक बेहतरीन टू-व्हीलर माना जाता है। इसमें 411 cc का BS6 इंजन दिया गया है, जो 24.3 bhp की पावर और 32 Nm का टॉर्क पीक जेनरेट करता है। इसमें पिछले और अगले दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक के साथ एक एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।
 
KTM 200 Duke
केटीएम 200 ड्यूक न केवल एक स्टाइलिश बाइक है, बल्कि उबड़-खाबड़ सड़कों पर जमकर चलने के लिए भी बेहतरीन विकल्प है। इसमें 199.5 cc का इंजन दिया है, जो 25.83 PS की पावर और 19.5 Nm का टॉर्क पीक जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें डबल डिस्क और ट्यूबलेस टायर भी आते हैं, जिनके खराब रास्तों पर पंक्चर होने की संभावना काफी कम होती है।

Latest Business News