Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 360 डिग्री कैमरा वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर आएगा आपको पसंद, डिस्प्ले पर ही दिख जाएगा कई धांसू फीचर

360 डिग्री कैमरा वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर आएगा आपको पसंद, डिस्प्ले पर ही दिख जाएगा कई धांसू फीचर

इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कई कंपनियों ने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इसमें एक नाम LML कंपनी का भी है। इस कंपनी के स्कूटर की खास बात ये है कि इसमें 360 कैमरा लगा हुआ है। इससे ये फायदा है कि स्कूटर के स्क्रीन पर दाएं-बाएं और पीछे से आ रही सभी गाड़ियों को देखा जा सकता है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 14, 2023 13:10 IST
Auto Expo 2023- India TV Paisa
Photo:LML WEBSITE 360 कैमरा वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर

LML Star EV First Electric Scooter: LML ने ऑटो एक्सपो 2023 में ग्रेटर नोएडा में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर (LML Star Electric Scooter) स्टार से पर्दा उठा दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई आधुनिक फीचर दिए हैं। साथ ही इस स्कूटर में 360 डिग्री कैमरा भी दिया है। इसमें कई सारे फीचर्स मौजूद हैं जिसके बारे में हमें विस्तार से जानना होगा। आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में।

एलएमएल स्टार ईवी पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर: 360 डिग्री कैमरा

एलएमएल स्टार इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन काफी फ्यूचरिस्टिक लगता है। इसमें रेड एक्सेंट के साथ ब्लैक और ब्लैक-व्हाइट की डुअल टोन थीम मिलती है। स्कूटर में एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए हैं। स्कूटर 360 डिग्री कैमरा, हैप्टिक फीडबैक और एलईडी लाइटिंग के साथ आएगा। इसके कैमरे की मदद से आप अपने स्कूटर के पीछे के वाहनों को फ्रंट डिस्प्ले में देख सकते हैं।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में एक इंटरैक्टिव डिस्प्ले है, जो ज्यादा कस्टमाइजेबल हैं और डिस्प्ले टेक्स्ट के साथ आता है जिसे कस्टमर के मूड के अनुसार कस्टमाइज किया जा सकता है। अन्य फीचर्स में एम्बिएंट लाइट, डीआरएल, बैक लाइट और इंडिकेटर शामिल हैं। एलएमएल स्टार अपने स्टाइलिश डिजाइन और फीचर्स के कारण न केवल भारतीय बाजार में लोकप्रिय है, बल्कि यूरोप, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया जैसे कुछ डेवलप्ड मार्केट में भी इसे बड़े लेवल पर एक्सपोर्ट किया जाता है।

एलएमएल स्टार ईवी पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर: फीचर्स

एलएमएल स्टार पर दी जाने वाली सेफ्टी और सिक्योरिटी में एबीएस, रिवर्स पार्क असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) शामिल हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर एक पावरफुल मोटर और बैटरी से लैस है, जो इसे और अधिक आरामदायक बनाता है। स्कूटर फुटबोर्ड पर रखी रिमूवेबल बैटरी और सेगमेंट में सबसे बड़े बूट स्पेस की बदौलत पसंद किया जा सकता है।

LML Star EV पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

बात करें कीमत की तो इलेक्ट्रिक स्कूटर (LML Star EV First Electric Scooter) की कीमत 1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। लॉन्च के समय LML Star का मुकाबला Bajaj Chetak, TVS iQube, Ola S1, Vida V1, Simple one और Ather 450X से होगा।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement