Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Bajaj लाने जा रहा CNG से चलने वाली बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च

Bajaj लाने जा रहा CNG से चलने वाली बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च

बजाज की ये बाइक पूरी तरह से सीएनजी पर चलेगी। कंपनी अलग ब्रांड के तहत इसे लॉन्च करेगी। इसकी कीमत पेट्रोल बाइक की तुलना में अधिक हो सकती है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: March 22, 2024 19:23 IST
bajaj auto- India TV Paisa
Photo:FILE बजाज ऑटो एमडी राजीव बजाज

दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी बजाज ऑटो स्वच्छ ईंधन सीएनजी (CNG) से चलने वाली मोटरसाइकिलों का पोर्टफोलियो तैयार करने को लेकर काम कर रही है और इस साल जून में कंपनी सीएनजी से चलने वाली बाइक को लॉन्च करेगी। कंपनी के एमडी राजीव बजाज की ओर से शुक्रवार को ये जानकारी दी गई। 

पेट्रोल बाइक से होगी महंगी 

बजाज ने आगे कहा कि स्वच्छ ईंधन से चलने वाली पहली बाइक जून में बाजार में आ जाएगी। नई बाइक किफायती सफर को लेकर जागरूक ग्राहकों को लक्षित करेगी और एक अलग ब्रांड के तहत बाजार में उतारी जा सकती है। हालांकि बजाज ने कहा कि इस बाइक के विनिर्माण की ऊंची लागत होने से इसकी कीमत पेट्रोल बाइक की तुलना में अधिक हो सकती है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये बाइक कम्यूटर सेगमेंट हो सकती है और इसमें 100 से लेकर 160 सीसी का इंजन होने की संभावना है। इस बाइक को कई टेस्ट रन में स्पॉट भी किया गया है। इसमें डिजिटल कल्स्टर और एलईडी हेडलाइट दिए जाने की संभावना है। साथ ही टेस्ट मॉडल में आगे की तफ डिस्क ब्रेक भी स्पॉट किया गया है। 

20 लाख इकाई का आंकड़ा करेगी पल्सर

बजाज ने यह भी कहा कि 20 साल पहले आई पल्सर बाइक की बिक्री के जल्द ही 20 लाख इकाई का आंकड़ा पार हो जाने की उम्मीद है। उन्होंने अगले पांच साल में कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) के लिए बजाज समूह द्वारा 5,000 करोड़ रुपये खर्च करने की प्रतिबद्धता जताई। इससे भविष्य के दो करोड़ से अधिक युवाओं को लाभ होगा और वे भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था द्वारा पेश किए गए रोजगार और उद्यमशीलता के अवसरों का लाभ उठा सकेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement