Sunday, April 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ऑटो एक्सपो से ठीक पहले ओला ने खेला बड़ा दाव! शेयर किया अपना फ्यूचर प्लान

ऑटो एक्सपो से ठीक पहले ओला ने खेला बड़ा दाव! शेयर किया अपना फ्यूचर प्लान

जबरदस्त ट्रोलिंग और मीम्स मेकिंग के बाद भी लोगों ने ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर भरोसा दिखाया है। कंपनी ने साल 2022 के अंत तक 1.5 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने का दावा किया है। वहीं जानिए ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार की प्लानिंग क्या है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: January 04, 2023 19:55 IST
ट्रोल्स के बाद भी OLA ने बेच दिए 1.5 लाख स्कूटर- India TV Paisa
Photo:INDIA TV ट्रोल्स के बाद भी OLA ने बेच दिए 1.5 लाख स्कूटर

पिछले साल ओला स्कूटर्स (Ola Scooters) में आग लगने की खबर ने पूरे देश में सुर्खियां बटोरी थीं। सोशल मीडिया पर लंबे समय तक ओला के जलते हुए स्कूटर्स के फोटो और वीडियो शेयर करते हुए लोगों ने कंपनी को ट्रोल (Social Media Trolling) किया था। हालांकि जबरदस्त ट्रोल्स के बाद भी ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने 2022 के अंत तक 1.5 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेच डाले। इस साल जनवरी में ऑटो एक्सपो का आयोजन होना है। उससे पहले ही कंपनी ने अपने फ्यूचर प्लान के बारे में जानकारी शेयर की है। बता दें, ऑटो एक्सपो में कई नई ईवी गाड़ियां लॉन्च होने वाली हैं।

OLA कंपनी के CEO ने शेयर किया पोस्ट

कंपनी के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर, Bhavish Aggarwal ने हाल ही में अपने एक ब्लॉग पोस्ट में इसका जिक्र किया है। उन्होंने बताया, 'हमने इस साल लगभग 1.5 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेचे हैं। हम मिशन इलेक्ट्रिक के लिए कार्य में जुटे हैं। इसके तहत 2025 तक देश में बिकने वाले सभी टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक और 2030 तक सभी कारें इलेक्ट्रिक का लक्ष्य हासिल किया जाना है। कंपनी ने 2024 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की योजना बनाई है। कंपनी की योजना आने वाले सालों में कई उत्पाद पेश करने की है।'

2024 में लॉन्च होगी ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार

बताते चलें कि बेंगलुरु स्थित EV Startup ओला इलेक्ट्रिक ने अगस्त 2021 में S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करके टू-व्हीलर मार्केट में एंट्री ली थी। लेकिन अब 2023 और 2024 में ओला एक मास-मार्केट स्कूटर, एक मास-मार्केट मोटरसाइकिल और कई प्रीमियम मोटरसाइकिल्स लॉन्च करने वाली है। कंपनी के सीईओ की पोस्ट के मुताबिक, ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार (Ola First Electric Car) साल 2024 में लॉन्च होगी. यही नहीं, वर्ष 2027 तक कंपनी का टारगेट 6 अलग-अलग उत्पाद बाजार में लाने का है। ओला के मौजूदा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में एस 1 (S1), एस 1 एयर (S1 Air) और एस 1 प्रो (S1 Pro) इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल हैं।

कितने रुपये में खरीद सकते हैं Ola का स्कूटर?

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 84,999 रुपये है। इस प्राइस में FAME II की सब्सिडी शामिल है। कंपनी ने इस स्कूटर को कोरल ग्लैम, जेट ब्लैक, लिक्विड सिल्वर, नियो मिंट और पोरक्लेन व्हाइट जैसै 5 कलर ऑप्शंस में मार्केट में उतारा था। कंपनी ने S1 Air में 2.5 kWh का बैटरी पैक दिया है। जबकि S1 में 3 kWh यूनिट की लिथियम आयन बैटरी है। वहीं, S1 Pro में 4 kWh यूनिट है। कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर क्रमशः 101, 141 और 181 किमी/फुल चार्ज की रेंज दे सकते हैं। खास बात है कि इस स्कूटर का वजन मात्र 99Kg है, जो इस प्राइस रेंज में इंटरनल कम्बश्चन इंजन वाले स्कूटर्स से सबसे हल्का है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement