Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. EV की दुनिया में एक और कंपनी का धमाकेदार विस्तार, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में बढ़ाएगी हिस्सेदारी

EV की दुनिया में एक और कंपनी का धमाकेदार विस्तार, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में बढ़ाएगी हिस्सेदारी

Fujiyama EV: भारत आने वाले वर्षों में लगभग निश्चित रूप से इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की संख्या में वृद्धि देखेगा। दोपहिया वाहन छोटे गांवों और कस्बों और शहरों के बीच एक आवश्यक पुल के रूप में काम करेंगे

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: May 02, 2023 21:33 IST
EV Industry Fujiyama- India TV Paisa
Photo:FILE EV Industry Fujiyama

EV Industry Fujiyama: फुजियामा 2025 तक 500+ शोरूम और 3 निर्माण इकाइयों के साथ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर उपस्थिति का विस्तार करेगा। इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टार्टअप फुजियामा अपने ई-स्कूटर के उत्पादन में तेजी ला रहा है और संयुक्त राष्ट्र संघ जिले में अपनी सुविधा पर अत्याधुनिक संयंत्र बनाने के लिए 3 चरणों में समानांतर रूप से 150 करोड़ रुपये देने के लिए प्रतिबद्ध है। हिमाचल प्रदेश भविष्य की मांग को पूरा करेगा। सुविधा में सालाना 20,00,000 इकाइयों का उत्पादन करने की क्षमता है जिसमें मोटर, नियंत्रक, बैटरी और वाहन में आवश्यक सभी संरचनात्मक घटकों का घरेलू उत्पादन शामिल है। कंपनी वित्त वर्ष 24-25 तक राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 60,00,000 यूनिट वार्षिक उत्पादन क्षमता के साथ तीन और विनिर्माण सुविधाएं स्थापित करने का इरादा रखती है।

फुजियामा ग्रुप 1400 करोड़ से अधिक के ग्रुप रेवेन्यू वाला एक बड़ा संगठन है। 2022 के पहले वर्ष में ब्रांड ने 7 करोड़ राजस्व अर्जित किया। इस बीच तीसरी तिमाही में प्रदर्शन 800% वृद्धि के साथ उत्कृष्ट रहा। फुजियामा के सीईओ उदित अग्रवाल का कहना है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर इलेक्ट्रिक वाहन क्रांति का एक अनिवार्य हिस्सा है। उनके पास एक बहुत ही सेलुलर स्तर पर परिवहन को डीकार्बोनाइज करने की क्षमता है। भारत में दोपहिया बाजार में ऑटो की मात्रा और आकार को देखते हुए ईवी के भविष्य की कुंजी है। बाजार यह कवर कर सकता है। अब तक हमारी कंपनी ने 20,000+ यूनिट इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच चुकी है।

इनके बीच हैं कीमतें

नए लॉन्च किए गए फुजियामा ई-स्कूटर की कीमतें 49,999 रुपये से शुरू होकर 99,999 रुपये तक के शुरुआती ऑफर पर उपलब्ध हैं। फुजियामा को ऑटोमोटिव क्षेत्र और इलेक्ट्रिक वाहन खंड में ओईएम का 26 वर्षों का अनुभव है और उसने अकेले मार्च 2023 में 45 नए शोरूम खोलने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जिससे भारत में डीलरों की कुल संख्या 140 से अधिक हो गई है। वित्त वर्ष 24 के समापन तक, वित्त वर्ष के अंत तक फुजियामा की भारत के 660 जिलों में से 250 से अधिक में उपस्थिति होगी और कुल 500+ शोरूम होंगे।

आने वाले महीनों में दो ई-बाइक होगी लॉन्च

आने वाले कुछ महीनों में, कंपनी दो ई-बाइक लॉन्च करने की भी योजना बना रही है- एक क्लासिक ई-स्कूटर, जिसकी कीमत 69,999 रुपये है और इसकी रेंज 160 किमी तक है, और एक मोटरसाइकिल जिसकी कीमत 99,999 रुपये होगी। फुजियामा इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेहतरीन पिकअप के लिए हाई-वॉटेज मोटर है। फुजियामा की बीएलडीसी मोटर उच्च गति, तात्कालिक नियंत्रण, गति (आरपीएम) और टॉर्क, उच्च दक्षता और कम रखरखाव से लाभान्वित होती है। फ्रंट टेलिस्कोपिक और रियर सस्पेंशन डबल शॉक सस्पेंशन प्रदान करते हैं। ई-स्कूटर और बाइक की पूरी रेंज बेहतरीन सुविधाओं और पुर्जों से लैस है और इसे असाधारण प्रीमियम घटकों के साथ ट्रेल्स के लिए बनाया गया है। कंपनी पैन इंडिया को कवर करती है और देश भर में इसके 8 कार्यालय हैं। जापान के ओकिनावा में एक पंजीकृत कार्यालय है। कंपनी घाना, नाइजीरिया और केन्या को भी निर्यात करती है और वहां कार्यालय स्थापित करने की योजना बना रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement