Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. बाइक राइडर को ये गैजेट्स बनाते हैं कूल, यहां से सस्ते में खरीदें ऑनलाइन

बाइक राइडर को ये गैजेट्स बनाते हैं कूल, यहां से सस्ते में खरीदें ऑनलाइन

अगर बाइक राइडिंग के शौकीन है तो आपको जरूर यह पांच चीजें खरीदनी चाहिए। इससे न सिर्फ कूल देखेंगे बल्कि आपकी सहूलियत के लिए भी ये बहुत जरूरी है।

Indiatv Paisa Desk Edited By: Indiatv Paisa Desk
Published on: October 07, 2022 16:30 IST
Gadgets make bike riders cool- India TV Paisa
Photo:FILE Gadgets make bike riders cool

कहीं भी राइड पर जाने से पहले मौसम का जायजा जरूर ले लें। इसे देखते हुए ही अपने साथ सहूलियत का सामान और स्मार्ट गैजेट्स लेकर जाएं। जिससे कि आपको आगे किसी भी तरह की परेशानी ना हो, और आप बाइक राइड को इंजॉय कर सकें।

एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए ज्यादातर युवा वर्ग के लोग बाइक का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। कुछ ऐसी भी ट्रैवल ब्लॉगर हैं जो ब्लॉगिंग तो शुरू कर देते हैं लेकिन उन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं होती है कि आखिर इस गैजेट का इस्तेमाल कर वे कूल बन सकते हैं। क्या आप भी दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने के लिए बाइक का इस्तेमाल करते हैं। अगर बाइक राइडिंग के शौकीन है तो आपको जरूर यह पांच चीजें खरीदनी चाहिए। इससे न सिर्फ कूल देखेंगे बल्कि आपकी सहूलियत के लिए भी ये बहुत जरूरी है। 

एक राज्य से दूसरे राज्य में करते हैं ट्रैवल तो जरूर खरीदें यह गैजेट

अगर आप एक राज्य से दूसरे राज्य में पिकनिक मनाने के लिए बाइक से जाते हैं तो बाइक में जीपीएस जरूर लगवाएं। जीपीएस की कीमत ज्यादा नहीं है। इसकी कीमत की शुरुआत मात्र 1500 रुपये से शुरू होती है। ऑनलाइन स्टोर पर कुछ ऐसे भी GPS उपलब्ध है, जिसे खरीदने के बाद किसी मैकेनिक के पास जाने की जरूरत नहीं होगी। इसे आप खुद अपने हाथों से बाइक में लगा सकते हैं। जीपीएस जरूरी इसलिए है क्योंकि बाइक राइडिंग करने वाले ज्यादातर युवा महंगी बाइक का इस्तेमाल करते हैं। जीपीएस की मदद से बाइक को घर बैठे ट्रैक कर सकते हैं। 

ट्रैवल ब्लॉगर है तो जरूर लगवाएं कैमरा

अगर आपको ट्रैवल ब्लॉगिंग पसंद है या फिर आप एक ट्रैवल ब्लॉगर हैं तो बाइक में कैमरा जरूर लगवाएं। कुछ लोग बाइक के हेलमेट में कैमरे लगवा लेते हैं। यह जोखिम भरा हो सकता है। क्योंकि कुछ वीडियो बनाने के एवज में यह भूल जाते हैं कि उनकी बाइक किस तरफ जा रही है। इस कैमरे की वजह से एक्सीडेंट होने की संभावना बनी रहती है। बाइक में अलग से कैमरा लगवा सकते हैं इस कैमरे की कीमत की शुरुआत 5 हजार रुपये से होती है। ऑनलाइन और ऑफलाइन किसी भी तरह से इसे खरीद सकते हैं। 

कैंपिंग करते हैं तो जरूर खरीदें ये चीजें

अगर आपको कैंपिंग करना पसंद है तो बाइक में ब्लिंकर लाइट जरूर लगवाएं। कैंप लगाने के लिए एक छोटा सा टेंट खरीद सकते हैं। अगर रात के समय में यात्रा करते हैं तो ब्लिंकर लाइट के साथ-साथ हेड लाइट को भी डायरेक्ट करवा सकते हैं। इससे पहाड़ी क्षेत्र में आपको सभी चीजें साफ नजर आएंगी। लंबी दूरी तय करने से पहले लेदर जैकेट और ग्लव्स का इस्तेमाल करना ना भूले। इसे आप ऑनलाइन स्टोर से कोंबो पैक के साथ 3000–4000 रुपये में खरीद सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement