Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 1908 में बनी हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल की हुई नीलामी, इतना पैसा मिला कि उतने में 10 BMW आ जाए

1908 में बनी हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल की हुई नीलामी, इतना पैसा मिला कि उतने में 10 BMW आ जाए

Harley-Davidson Motorcycle को दुनिया में सबसे महंगी बाइक में से एक माना जाता है। यह विश्व की सबसे पुरानी बाइक कंपनियों में से एक है। हाल ही में इसकी 1908 में बनी बाइक की नीलामी हुई है, जिसमें काफी अधिक पैसा मिला है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: February 15, 2023 10:27 IST
Harley-Davidson motorcycle made in 1908 auctioned- India TV Paisa
Photo:FILE 1908 में बनी हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल की हुई नीलामी

Harley-Davidson Motorcycle News: 1908 में निर्मित एक दुर्लभ हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल नीलामी में बेची जाने वाली अब तक की सबसे महंगी मोटरसाइकिल बन गई है, विंटेज मोटरसाइकिल बिक्री पर नजर रखने वाली एक वेबसाइट द्वारा दी गई एक जानकारी के मुताबिक, स्ट्रैप टैंक हार्ले-डेविडसन को पिछले महीने लास वेगास में मैकम नीलामी में नीलामी शुल्क के बाद यूएसडी 935,000 (7.7 करोड़ रुपये) में बेचे जाने के रूप में विंटेज डॉट कॉम पर दर्ज किया गया था। इस बाइक के लिए जितने पैसे मिले हैं, उतने में 10 BMW खरीदी जा सकती है। बता दें, बाइक को स्ट्रैप टैंक नाम दिया गया था, क्योंकि इसके तेल और ईंधन टैंक निकल पट्टियों के साथ फ्रेम से जुड़े होते हैं। माना जाता है कि बाइक केवल 12 में से एक है।

एक रिकॉर्ड ये भी है

1907 का एक स्ट्रैप टैंक फीस के बाद 715,000 अमेरिकी डॉलर में बिका, लेकिन यह रिकॉर्ड-सेटिंग 1908 के स्ट्रैप टैंक के बराबर नहीं था। क्योंकि इसे कभी भी बहाल नहीं किया गया था। मैकम नीलामी में मोटरसाइकिल डिवीजन मैनेजर ग्रेग अर्नोल्ड ने कहा कि रिकॉर्ड तोड़ने वाली बाइक में इसके कई मूल हिस्से थे, जो इसे और भी दुर्लभ बनाते हैं। हमने बाइक की अच्छी तरह से मार्केटिंग की और हार्ले अब तक का सबसे प्रसिद्ध अमेरिकी मोटरसाइकिल ब्रांड है, इसलिए हमें लगा कि यह नीलामी में अच्छा प्रदर्शन करेगी, लेकिन जाहिर है कि जब भी आप सबसे महंगी बाइक बेचते हैं तो आप हैरान रह जाते हैं।

हार्ले-डेविडसन ने 2020 में की थी साझेदारी की घोषणा 

हीरो मोटोकॉर्प और अमेरिकी ब्रांड हार्ले-डेविडसन ने अक्टूबर 2020 में भारतीय बाजार के लिए भागीदारी की घोषणा की थी। इस भागीदारी के तहत हीरो मोटोकॉर्प देश में हार्ले-डेविडसन ब्रांड नाम के तहत प्रीमियम मोटरसाइकिलों की श्रृंखला विकसित करेगी और उसे बेचेगी। यह हार्ले बाइक के लिए सर्विस और कलपुर्जों की जरूरत पर भी ध्यान देगी। गौरतलब है कि हाल के वर्षों में दोपहिया वाहनों की कीमतों में बहुत वृद्धि हुई है और अधिक खरीदार 1.5 लाख रुपये की बाइक को खरीद रहे हैं। युवाओं की पहली पंसद 250 सीसी से लेकर 650 सीसी सेगमेंट बाइक बन गई है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement