Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. फिर से करिश्मा करने आ रही Hero Karizma, 2 दशक पहले Bike ने मचाया था भौकाल

फिर से करिश्मा करने आ रही Hero Karizma, 2 दशक पहले Bike ने मचाया था भौकाल

Hero Karizma xmr: बाइक के दीवाने हर शहर में आपको मिल जाते हैं। ऐसे ही लोग दो दशक पहले Hero Karizma के हुआ करते थे। अब यह बाइक वापसी कर रही है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: May 18, 2023 22:57 IST
Hero Karizma xmr- India TV Paisa
Photo:FILE Hero Karizma xmr

Karizma latest News: देश के सबसे बड़े दोपहिया निर्माताओं में से एक हीरो मोटोकॉर्प पिछले कुछ समय से अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना बना रहा है। उसी के लिए कंपनी ने एक डीलर के कार्यक्रम में सभी नए Karizma XMR का प्रदर्शन किया, जिससे संकेत मिलता है कि इस बाइक की लॉन्चिंग जल्द देखने को मिल सकती है। इस मोटरसाइकिल के स्पाई शॉट्स हाल ही में इंटरनेट पर चर्चा कर रहे हैं, जबकि निर्माता ने हाल ही में 'करिज्मा एक्सएमआर' और 'करिज्मा एक्सएमआर 210' के तहत इसे ट्रेडमार्क भी किया है। Karizma ZMR, जिसे पहली बार 2003 में लॉन्च किया गया था, ब्रांड के लिए एक बड़ी सफलता बन गई थी, जिसमें अधिकांश ग्राहक युवा थे। हालांकि, समय के साथ बाइक को कई अपडेट मिलने के बावजूद चिंगारी फीकी पड़ने लगी, जिसके कारण 2019 में इसे बंद कर दिया गया था।

फिर से करिश्मा करने आ रही Hero Karizma

2023 में फिर से करिश्मा करने के लिए Hero Karizma तैयार दिख रही है, जो एक नई डिजाइन लैंग्वेज और टू-पीस सीट, डुअल-टोन फ्यूल टैंक, फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक जैसी विशेषताएं होंगी। इसके अलावा, मोटरसाइकिल को मानक के रूप में डुअल-चैनल ABS मिलेगा। जबकि पावरट्रेन के बारे में बहुत कम जानकारी है, रिपोर्ट्स बताती हैं कि बाइक को एक नया ट्रिम मिलेगा, जो कि 210cc लिक्विड-कूल्ड होने की संभावना है जो 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। 

इनसे होगी कड़ी टक्कर

कंपनी ने हाल ही में अपने स्टैंडअलोन ईवी ब्रांड 'विडा' के साथ इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में कदम रखा है, यह अब नए उत्पादों की मेजबानी पर काम कर रही है। कुछ हार्ले डेविडसन के सहयोग से जबकि अन्य इन-हाउस विकसित किए जाएंगे। Karizma XMR उन कई लॉन्च में से पहली होने की संभावना है जिसकी कंपनी आने वाले समय में योजना बना रही है और लॉन्च होने पर यह मोटरसाइकिल Bajaj Pulsar 250, Suzuki Gixxer SF 250, और Yamaha R15 V4 को टक्कर देगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement