Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. इलेक्ट्रिक बुगाटी बेबी-II जल्द होने वाली है लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

इलेक्ट्रिक बुगाटी बेबी-II जल्द होने वाली है लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

बुगाटी को सुपरकार निर्माता कंपनी के रूप में जाना जाता है, इसके साथ ही पूर्व सालों में आयी कार बुगाटी बेबी-II को काफी पसंद किया था, जिसके आधार पर अब इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को जल्द ही पेश किया जायेगा।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: January 05, 2023 22:41 IST
इलेक्ट्रिक बुगाटी बेबी-II जल्द होने वाली है लॉन्च- India TV Paisa
Photo:INDIA TV इलेक्ट्रिक बुगाटी बेबी-II जल्द होने वाली है लॉन्च

बुगाटी अपनी कारों के जरिये मार्केट में छायी रहती है, वहीं अब उसने एक नये ऐलान के साथ मार्केट में थोड़ी गर्माहट ला दी है। बता दें कि फ्रांस की सुपरकार निर्माता कंपनी बुगाटी अपनी कार बुगाटी बेबी-II इलेक्ट्रिक कार को जल्द ही मार्केट में लाने वाली है, वहीं इसे बनाने का कार्य पहले से चल रहा था। दूसरी ओर इस कार को बनाने के लिये बुगाटी ने ब्रिटेन की कंपनी द लिटिल कार के साथ साझेदारी की थी, जिन्होंने मिलकर इस कार को बनाया है। 

ऐसी दिखेगी बुगाटी बेबी-II इलेक्ट्रिक कार

वहीं इसका लुक 1926 में लॉन्च हुई कार्बन एडिशन की बुगाटी बेबी-II जैसा होगा, इसके साथ ही इसमें अब काले पपेंट स्किम के साथ कार्बन फाइबर बॉडी, हैलोजन लाइट, गोल हेडलाइट के साथ लंबा बोनट मौजूद होगा। इसके साथ ही इसमें फ्रेंच फ्लैग, ओपन स्टाइल डिजाइनर मिक्सड मेटल के अलॉय व्हील भी मौजूद होंगे। 

ये होगा बुगाटी बेबी-II इलेक्ट्रिक कार का पावर

बुगाटी बेबी-II इलेक्ट्रिक कार में एक पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर दिये जाने की संभावना है, इसके साथ ही इसमें 2.8 KWH बैटरी पैक, जोकि 13.4 HP की पावर देगा उसे जोड़ा जा सकता है। वहीं यह कार अधिकतम कितनी स्पीड में चलेगी इसको लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है, वहीं इसमें फास्ट चार्जिंग का विकल्प दिया जायेगा या नहीं इसको लेकर भी कोई आधिकरिक जानकारी सामने नहीं आयी है। दूसरी ओर इसके इलेक्ट्रिक कार की अधिकतम स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है, जिसे अब बढ़ाया जा सकता है। 

यह हो सकती है कीमत

बुगाटी बेबी-II इलेक्ट्रिक कार की कीमत 69.75 लाख या इससे अधिक हो सकती है, क्योंकि इसकी कीमतों को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है। 

ये हो सकते हैं महत्वपूर्ण बदलाव

बुगाटी बेबी-II इलेक्ट्रिक कार को आम जन के हिसाब से बदला जा सकता है, इसमें बेंच टाइप सीट पर प्रीमियम लेदर लगाया गया है, इसके साथ ही यह कार सुरक्षा के हिसाब से कुछ खास नहीं है, इसी वजह से यह कार रोड लीगल नहीं होती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement