Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Maruti Ertiga: मारुति सुजुकी ने अर्टिगा में जोड़े ये दो खास फीचर्स, लेकिन कीमतों में हो गई 6,000 रुपये की बढ़ोत्तरी

Maruti Ertiga: मारुति सुजुकी ने अर्टिगा में जोड़े ये दो खास फीचर्स, लेकिन कीमतों में हो गई 6,000 रुपये की बढ़ोत्तरी

Maruti Ertiga : मारुति की फैमिली कार अर्टिगा के शौकीनों के लिए दो अच्छी और एक बुरी खबर है। Maruti Suzuki Ertiga 2022 VXi, ZXi और ZXi+ पर तीन ऑटोमैटिक विकल्प उपलब्ध हैं, जबकि CNG भी दो वैरिएंट्स में उपलब्ध है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 23, 2022 15:41 IST
Maruti Ertiga - India TV Paisa
Photo:FILE Maruti Ertiga

Maruti Ertiga: मारुति की फैमिली कार अर्टिगा के शौकीनों के लिए दो अच्छी और एक बुरी खबर है। मारुति ने अर्टिगा को दो नए उपयोगी फीचर्स के साथ पेश किया है। ये दोनों फीचर्स यात्रियों की सेफ्टी को ध्यान में रखकर पेश किए गए हैं। लेकिन बुरी खबर यह है कि कंपनी ने कार की कीमत बढ़ा दी है। जिसके चलते अब ग्राहकों को 6000 रुपये ज्यादा देने पड़ेंगे। 

कार विर्निमाता मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शुक्रवार को कहा कि सभी अर्टिगा संस्करण अब ‘इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम’ (ईएसपी) और ‘पहाड़ पर पकड़’ बनाये रखने की सुविधा से युक्त होगी। कंपनी पहले केवल ऑटोमैटिक और शीर्ष मॉडल में ही इन सुविधाओं को दे रही थी। साथ ही कंपनी ने कहा कि 'अर्टिगा' के सभी मौजूदा संस्करणों की शोरूम कीमत 6,000 रुपये बढ़ा दी है। 

मारुति सुजुकी ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में कहा, ‘‘अर्टिगा के सभी संस्करण अब ईएसपी और पहाड़ पर पकड़ बनाये रखने की सुविधा से लैस होंगे।’’ एमएसआई ने कहा कि अब मॉडल की दिल्ली में शुरुआती शोरूम कीमत 8.41 लाख रुपये होगी। 

अर्टिगा के 11 वेरिएंट्स उपलब्ध

Maruti Suzuki Ertiga 2022 को आधिकारिक तौर पर इस साल की शुरुआत में कई अपडेट के साथ लॉन्च किया गया था। यह पहली बार है जब मारुति अर्टिगा के टॉप-ऑफ-द-लाइन ZXi वैरिएंट पर सीएनजी की पेशकश कर रही है। एमपीवी चार ट्रिम्स और 11 वैरिएंट्स में उपलब्ध है। VXi, ZXi और ZXi+ पर तीन ऑटोमैटिक विकल्प उपलब्ध हैं, जबकि CNG भी दो वैरिएंट्स में उपलब्ध है। 

मारुति अर्टिगा का इंजन 

Ertiga में पहले से बेहतर K-सीरीज 1.5-लीटर डुअल VVT इंजन मिलता है। कंपनी ने इसे MPV में मिलने वाले माइलेज को और बढ़ाने के लिए तैयार किया है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। जबकि पिछली 4-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट को हटाकर 6-स्पीड यूनिट शामिल किया गया है। मॉडल पर पैडल शिफ्टर्स भी उपलब्ध हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement