Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारतीय बाजार में आज लॉन्च हुई इस SUV ने उड़ा दिए सभी के होश, बुकिंग की लग गई कतारें

भारतीय बाजार में आज लॉन्च हुई इस SUV ने उड़ा दिए सभी के होश, बुकिंग की लग गई कतारें

GLC के पेट्रोल संस्करण की कीमत 73.5 लाख रुपये, तो डीजल संस्करण की कीमत 74.5 लाख रुपये है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: August 09, 2023 18:55 IST
Mercedes Benz GLC- India TV Paisa
Photo:FILE Mercedes Benz GLC

भारत में एसयूवी के मार्केट में तहलका मचाते हुए लक्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अपनी लोकप्रिय कार जीएलसी का नया एडिशन लॉन्च कर दिया है। दिखने में बेहद खूबसूरत और फीचर्स के मामले बेहद लक्जरी नई जीएलसी लॉन्च से पहले ही ग्राहकों को आकर्षित कर रही है। कंपनी ने इस प्रीमियम स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) को 73.5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। कंपनी ने बताया कि लॉन्च से पहले ही इस वाहन की 1500 से अधिक बुकिंग मिल गई हैं। 

मर्सिडीज बेंज ने अपने प्रीमियम स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) को लॉन्च करते हुए इसकी कमतों की भी घोषणा कर दी है। जीएलसी के नए एडिशन की एक्स शोरूम कीमत 73.5 लाख रुपये है। कंपनी ने बयान में कहा कि दूसरी पीढ़ी की जीएलसी के पेट्रोल संस्करण की कीमत 73.5 लाख रुपये, तो डीजल संस्करण की कीमत 74.5 लाख रुपये है। बयान के अनुसार, इस मॉडल के लिए अबतक 1,500 बुकिंग मिल चुकी हैं। 

मर्सिडीज बेंज इंडिया के उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) लांस बेनेट ने कहा, “कंपनी चालू वर्ष में बिक्री वृद्धि को दहाई अंक में लाने का लक्ष्य रख रही है। इस साल कंपनी की कुल बिक्री में जीएलसी का हिस्सा 15 प्रतिशत रहने की उम्मीद है।” उन्होंने कहा, “बुकिंग शुरू होने के पहले दो सप्ताह में इसकी बहुत अच्छी मांग रही। जीएलसी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण उत्पाद है।” 

बेनेट ने कहा कि मर्सिडीज-बेंज ने भारत में जीएलसी की पिछली पीढ़ी की कम से कम 13,000 इकाइयां बेची थीं और नई जीएलसी को लेकर भी कंपनी को भारी मांग की उम्मीद है। पुणे के चाकण स्थित विनिर्माण संयंत्र में स्थानीय रूप से तैयार जीएलसी कंपनी की भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है। यह मॉडल वैश्विक रूप से भी कंपनी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement