Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. MG Comet EV की कीमतें घोषित होते ही बाजार में मच गया हंगामा! देखिए पूरी प्राइस लिस्ट

MG Comet EV की कीमतें घोषित होते ही बाजार में मच गया हंगामा! देखिए पूरी प्राइस लिस्ट

कार को 15 मई दोपहर 12 बजे से ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यमों से खरीदा जा सकता है। इसके अतिरिक्त, एमजी ने वादा किया है कि कॉमेट ईवी की डिलीवरी 22 मई से चरणबद्ध तरीके से शुरू होगी।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 05, 2023 14:50 IST
MG Comet EV की कीमतों ने मचाया हंगामा- India TV Paisa
Photo:FILE MG Comet EV की कीमतों ने मचाया हंगामा

एमजी (MG Motors India) ने पिछले हफ्ते अपनी छोटी इलेक्टिक कार कॉमेट ईवी (Comet EV) को लॉन्च किया था। तब कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 7.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) घोषित की थी। अब कंपनी ने इसकी पूरी रेंज की घोषणा कर दी है। कंपनी ने इस कार को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है और कीमतें 9.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती हैं।

  • पेसः 7.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
  • प्लेः  9.28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
  • प्लशः 9.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)

यह कीमत केवल पहली 5,000 बुकिंग के लिए मान्य होगी।

कार को 15 मई दोपहर 12 बजे से ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यमों से खरीदा जा सकता है। इसके अतिरिक्त, एमजी ने वादा किया है कि कॉमेट ईवी की डिलीवरी 22 मई से चरणबद्ध तरीके से शुरू होगी। प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं।

एमजी कॉमेट ईवी रेंज

कॉमेट ईवी में प्रिज्मेटिक सेल के साथ 17.3 किलोवाट की लीथियम-आयन बैटरी है जो 230 किमी की रेंज प्रदान करती है। इसी कीमत में मिलने वाली दूसरी ईवी जैसे टाटा टिआगो ईवी की तरह संभव है कि वास्तविक रेंज कुछ कम हो। 

एमजी कॉमेट ईवी में सुरक्षा

सुरक्षा के लिहाज से एमजी कॉमेट ईवी में स्ट्रक्चरल रीइन्फोर्समेंट के लिए 17 हॉट स्टैंपिंग पैनल हैं। इसके अलावा, वाहन को वाहन और बैटरी दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 39 कठिन परीक्षणों से गुजरना पड़ा है। एमजी का दावा है कि कार एक उच्च शक्ति वाले शरीर के साथ बनाई गई है और कॉमेट ईवी सख्त मौसम की स्थिति का सामना कर सकती है और मजबूत बनी रह सकती है।

एमजी कॉमेट ईवी के फीचर्स 

  • वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले
  • तीन ड्राइव मोड और तीन काइनेटिक एनर्जी रिकवरी सिस्टम (केईआरएस) मोडसक्रिय और एक्टिव एवं पैसिव स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्सः डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस $ ईबीडी, आगे और पीछे 3 पाइंट सीट बेल्ट, रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर, टीपीएमएस(इनडायरेक्ट), और आईसोफिक्स चाइल्ड सीट
  • आईस्मार्ट के साथ 55 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स और 100 से अधिक वॉयस कमांड के साथ
  • 10.25” हेड यूनिट और 10.25” डिजिटल क्लस्टर के साथ फ्लोटिंग ट्विन डिस्प्ले
  • स्मार्ट स्टार्ट सिस्टम
  • दो लोगों तक के लिए शेयरिंग फ़ंक्शन के साथ डिजिटल ब्लूटूथ की
  • वन-टच स्लाइड और रेक्लाइन यात्री सीट 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement