Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. अप्रैल खत्म होने से पहले खरीद लें Tata Motors की कारें, कंपनी करने जा रही है कीमतों में बड़ा इजाफा

अप्रैल खत्म होने से पहले खरीद लें Tata Motors की कारें, कंपनी करने जा रही है कीमतों में बड़ा इजाफा

टाटा मोटर्स ने अभी अपनी कारों की बढ़ी हुई कीमतों की घोषणा नहीं की है। लेकिन टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि भिन्न मॉडल और एडिशन के लिए मूल्य वृद्धि अलग-अलग होगी।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 15, 2023 19:19 IST
Nexon Tiago to become costly  - India TV Paisa
Photo:PTI Nexon Tiago to become costly

अगर आप भी नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो थोड़ा जल्दी करें। देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अगले महीने से कारों की कीमत बढ़ाने जा रही है। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि लागत में हुई बढ़ोतरी के भार को कुछ कम करने के उद्देश्य से वह अपने यात्री वाहनों के दाम एक मई से बढ़ाएगी। इससे पहले कंपनी ने फरवरी में भी यात्री वाहनों के दाम बढ़ाए थे। कंपनी ने इस साल फरवरी में यात्री वाहनों के दाम में औसतन 1.2 प्रतिशत की वृद्धि की थी। 

कितनी बढ़ेगी कारों की कीमत

टाटा मोटर्स ने अभी अपनी कारों की बढ़ी हुई कीमतों की घोषणा नहीं की है। लेकिन टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि भिन्न मॉडल और एडिशन के लिए मूल्य वृद्धि अलग-अलग होगी। कीमत में औसतत वृद्धि 0.6 प्रतिशत रहेगी। कंपनी ने कहा, ‘‘नियामकीय बदलाव के कारण लागत बढ़ने और कुल निर्माण लागत बढ़ने का ज्यादातर भार कंपनी ने अपने पर लिया है लेकिन इस वृद्धि के जरिए कुछ भार उपभोक्ताओं पर डालना पड़ रहा है।’’ 

ऑडी ने कर दिया 50000 रुपये से अधिक का इजाफा 

ऑडी ने भी कीमतों में बढ़ोत्तरी की घोषणा कर दी है। कंपनी ने अपनी दो प्रीमियम कारों ऑडी क्यू3 और क्यू3 स्पोर्टबैक की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है। कीमतों की दृष्टि से देखा जाए तो ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक की कीमत करीब 51 लाख है। ऐसे में यह बढ़ोत्तरी करीब 50000 रुपये से ज्यादा की होगी। यह बढ़ोत्तरी अगले महीने से यानि एक मई से लागू होगी। कंपनी के मुताबिक दोनों कारों की कीमतों में 1.6 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की जाएगी। 

ये कंपनियां भी बढ़ा चुकी हैं कीमतें 

इससे पहले, मर्सिडीज-बेंज इंडिया भी लागत बढ़ने का हवाला देकर एक अप्रैल से विभिन्न मॉडलों के दाम में दो लाख रुपये से 12 लाख रुपये तक बढ़ोतरी कर चुकी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement