Sunday, April 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. अगले साल SUV सेगमेंट में मारुति का चलेगा सिक्का! ऑटो एक्सपो में दो नए मॉडल के साथ एक ईवी की भी करेगी लॉन्चिग

अगले साल SUV सेगमेंट में मारुति का चलेगा सिक्का! ऑटो एक्सपो में दो नए मॉडल के साथ एक ईवी की भी करेगी लॉन्चिग

अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में मारुति ने दो नई SUV कार के साथ एक ईवी भी लॉन्च करने को कहा है। इस साल भी मारुति की गई गाड़ियां लॉन्च हुई है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: December 23, 2022 7:42 IST
Suv segment cars in india by maruti- India TV Paisa
Photo:FILE अगले साल SUV सेगमेंट में मारुति का चलेगा सिक्का

नया साल उन लोगों के लिए बेहद खास होने वाला है, जिन्होंने नई कार खरीदने की प्लानिंग की हुई है। क्योंकि अगले साल कई नई और धांसू गाड़ियां लॉन्च होने जा रही है। इसी कड़ी में मारुति ने भी ऑटो एक्सपो में अपनी दो SUV सेगमेंट की कार लॉन्च करने को कहा है।

दो नए मॉडल के साथ एक ईवी की भी करेगी लॉन्चिग

कार प्रमुख मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) सेगमेंट में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की कोशिश कर रही है और अगले साल की शुरुआत में ऑटो एक्सपो में दो नए मॉडल लॉन्च करेगी। मार्केटिंग एंड सेल्स के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं से कहा कि दो नई एसयूवी के अलावा, मारुति सुजुकी ऑटोएक्सपो में अपनी एक इलेक्ट्रिक एसयूवी और फ्लेक्स फ्यूल का भी प्रदर्शन करेगी।

ऑटो एक्सपो में कंपनी करेगी बड़ा खुलासा

यह पूछे जाने पर कि क्या लॉन्च की जाने वाली दो एसयूवी का उत्पादन टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स द्वारा किया जाएगा जैसा कि ग्रैंड विटारा के मामले में किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि आगे के विवरण की घोषणा ऑटोएक्सपो में ही की जाएगी। दो नई एसयूवी मारुति सुजुकी को सेगमेंट में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने में सक्षम बनाएगी। सीएनजी से चलने वाली एसयूवी पेश करने की कंपनी की योजना के बारे में उन्होंने कहा कि मारुति सुजुकी के पोर्टफोलियो में सीएनजी मॉडलों की संख्या बढ़ रही है।

2023 में बढ़ेंगी कीमतें

कंपनी अधिक सीएनजी संचालित मॉडल पेश करना चाहेगी। श्रीवास्तव के मुताबिक, इस महीने खुदरा बिक्री अच्छी होनी चाहिए, जबकि उद्योग के लिए थोक संख्या करीब 275,000 इकाई होगी। सभी कार निर्माता चाहते हैं कि 2022 में बने मॉडल्स की संख्या कम हो। बता दें, मारुति सुजुकी ने जनवरी 2023 में अपनी कीमतें बढ़ाने को कहा है। कंपनी ने 40 साल पहले भारतीय परिचालन शुरू करने के बाद से 2.5 करोड़ वाहन तैयार किए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement