1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. स्कूटर के बाद सामने आई Ola की सस्ती इलेक्ट्रिक कार की पहली तस्वीर, खूबसूरत डिजाइन उड़ा देगी होश!

स्कूटर के बाद सामने आई Ola की सस्ती इलेक्ट्रिक कार की पहली तस्वीर, खूबसूरत डिजाइन उड़ा देगी होश!

बता दें कि कंपनी ने 2021 में एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटरों के साथ दुनिया भर में सबका ध्यान खींचा था।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 25, 2022 19:11 IST
- India TV Paisa
Photo:OLA ELECTRIC CAR BHAVISH AGGARWAL

Ola Electric Car Bhavish Aggarwal

 

Highlights

  • Ola के CEO ने अपने ​ट्विटर अकाउंट पर ओला इलेक्ट्रिक कार की तस्वीर शेयर की है
  • ओला ने 2021 में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर भारतीय बाजार में तहलका मचाया था
  • अग्रवाल के ट्वीट के बाद ओला इलेक्ट्रिक कार को लेकर चर्चा आम हो गई है

भारतीय स्टार्टअप कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने 2021 में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर भारतीय बाजार में तहलका मचा दिया था। अब कंपनी की फ्यूचर फैक्ट्री जल्द ही इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकती है। दरअसल कंपनी के सीईओ ने अपने ​ट्विटर अकाउंट पर ओला इलेक्ट्रिक कार की तस्वीर शेयर की है। अग्रवाल ने फिलहाल कार के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन माना जा रहा है कि यह कार 2023 में लॉन्च हो सकती है। 

बता दें कि कंपनी ने 2021 में एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटरों के साथ दुनिया भर में सबका ध्यान खींचा था। अब अग्रवाल के ट्वीट के बाद ओला इलेक्ट्रिक कार को लेकर चर्चा आम हो गई है। यहां आगामी ओला इलेक्ट्रिक कार के बारे में कुछ प्रमुख तथ्य दिए गए हैं जिन्हें हम अब तक जानते हैं।

Ola

Image Source : OLA
Ola Electric Car Bhavish Aggarwal

हैचबैक हो सकती है कार 

ओला इलेक्ट्रिक कार डिजाइन कॉन्सेप्ट एक इलेक्ट्रिक हैचबैक जैसा है। इसकी डिजाइन निसान लीफ ईवी से प्रेरित है। माना जा रहा है कि यह पांच दरवाजों के साथ आ सकता है, लेकिन इसे कॉम्पेक्ट लुक देने के लिए सिर्फ 3 दरवाजों के साथ ही उतारा जा सकता है। कॉम्पैक्टनेस के बावजूद केबिन को बड़ा आकार देने के लिए लंबा ग्लास पैनल दिया गया है।

Ola Electric

Image Source : OLA ELECTRIC CAR BHAVISH AGGARWAL
Ola Electric Car Bhavish Aggarwal

टेस्ला से प्रेरित डिजाइन

ईवी के क्षेत्र की दिग्गज टेस्ला कथित तौर पर एक छोटी इलेक्ट्रिक हैचबैक पर काम कर रही है जो टेस्ला मॉडल 3 की जगह अमेरिकी ब्रांड की सबसे सस्ती कार होगी। टेस्ला की छोटी हैचबैक के कई रेंडरिंग इंटरनेट पर सामने आए हैं। ओला इलेक्ट्रिक कार डिजाइन कॉन्सेप्ट भी उसीके जैसा है। ऐसा प्रतीत होता है कि टेस्ला ओला इलेक्ट्रिक डिजाइनरों ने टेस्ला से भी प्रभावित किया।

डिजाइन में हो सकता है बदलाव 

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने जो डिजाइन कॉन्सेप्ट ऑनलाइन शेयर किया है, वह बेसिक स्केच जैसा है। इसमें साइड की ओर दरवाजे और हैंडल नहीं दिख रहे हैं। जबकि प्रोडक्शन मॉडल में सुरक्षा को देखते हुए बदलाव किए जा सके हैं। 

स्पोर्टी व्हील्स

ओला इलेक्ट्रिक कार के स्पोर्टी अलॉय व्हील्स के साथ आने की उम्मीद है। डिजाइन अवधारणा पारंपरिक प्रवक्ता के बजाय प्लेट की तरह दिखने वाले पहियों को दिखाती है। यह आगे और पीछे दोनों पहियों में पीले रंग के ब्रेक कैलिपर्स भी दिखाता है।

Write a comment
erussia-ukraine-news