Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Tata Motors Price Hike: टाटा मोटर्स की कारें हुई महंगी, सफारी और नेक्सन से लेकर टिआगो तक के बढ़ गए दाम

Tata Motors Price Hike: टाटा मोटर्स की कारें हुई महंगी, सफारी और नेक्सन से लेकर टिआगो तक के बढ़ गए दाम

Tata Motors Price Hike: पिछले तीन महीने में यह दूसरा मौका है, जब Tata Motors ने अपनी कार की कीमतों में इजाफा किया है। कंपनी ने अप्रैल 2022 में भी अपने पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतों में औसतन 1.1 प्रतिशत की वृद्धि की थी।

Indiatv Paisa Desk Written By: Indiatv Paisa Desk
Published on: July 09, 2022 16:40 IST
Tata  Tiago- India TV Paisa
Photo:FILE Tata Tiago

Highlights

  • Tata Motors ने अपने यात्री वाहनों की कीमतों में तत्काल प्रभाव से वृद्धि की है
  • पिछले तीन महीने में यह दूसरी बार टाटा मोटर्स ने अपनी कार की कीमतों में इजाफा किया
  • जनवरी 2022 में भी अपने पैसेंजर व्हीकल की कीमतों में 0.9 प्रतिशत को बढ़ोतरी की थी

टाटा मोटर्स (Tata Motors) के ग्राहकों के लिए बुरी खबर है। कच्चे माल की बढ़ती लागत के चलते कंपनी ने अपने यात्री वाहनों की कीमतों में तत्काल प्रभाव से वृद्धि की है। टाटा मोटर्स ने शनिवार को एक बयान में कहा कि 0.55 प्रतिशत की औसत वृद्धि शनिवार से सभी केटेगरी में होगी। यह बढ़ोतरी एडिशन और मॉडलों के आधार पर अलग-अलग है। यानि टाटा की  नेक्सन, पंच, सफारी, हैरियर, टियागो, अल्ट्रोज और टिगोर की कीमत में बढ़ोत्तरी होगी। 

बयान में कहा गया कि कंपनी ने बढ़ी हुई उत्पादन लागत के एक महत्वपूर्ण हिस्से को अवशोषित करने के लिए व्यापक उपाय किए हैं। कंपनी ने कहा कि उत्पादन लागत में हुई कुल वृद्धि के प्रभाव की भरपाई के लिए कीमतों में न्यूनतम बढ़ोतरी की जा रही है। टाटा मोटर्स पहले ही इस महीने से अपने 'वाणिज्यिक वाहनों' की कीमतों में 1.5 से 2.5 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर चुका है।

तीन महीने में दूसरी बार बढ़े दाम

पिछले तीन महीने में यह दूसरा मौका है, जब टाटा मोटर्स ने अपनी कार की कीमतों में इजाफा किया है। कंपनी ने अप्रैल 2022 में भी अपने पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतों में औसतन 1.1 प्रतिशत की वृद्धि की थी। इसी तरह कंपनी ने जनवरी 2022 में भी अपने पैसेंजर व्हीकल की कीमतों में 0.9 प्रतिशत को बढ़ोतरी की थी।

बिक्री में जोरदार उछाल

टाटा मोटर्स के लिए यह साल अच्छा बीत रहा है। 2022-23 की अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी की गाड़ियों की सेल जबरदस्त बढ़ी है। कंपनी की ग्लोबल थोक बिक्री 48 फीसदी बढ़ी है। कंपनी ने इस दौरान कुल 3,16,443 यूनिट्स कार बेची हैं। इसमें 'जगुआर लैंड रोवर' (JLR) की बिक्री के आंकड़े शामिल हैं। जून 2021 के मुकाबले 87 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई। बीते महीने टाटा की 45,197 यूनिट्स बिकीं, जबकि बीते साल जून 2021 में इसकी 24,110 इकाइयों की बिक्री हुई थी।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement