Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Tata की ये 3 पावरफुल कार जून 2023 तक हो सकती है लॉन्च, खरीदने से पहले जानें फीचर्स

Tata की ये 3 पावरफुल कार जून 2023 तक हो सकती है लॉन्च, खरीदने से पहले जानें फीचर्स

Tata Motors News: टाटा मोटर्स अपनी 3 धांसू कार के साथ जल्द ही मार्केट में धूम मचाने आ रही है। उम्मीद की जा रही है कि जून 2023 तक इसकी एंट्री हो सकती है। आइए उन तीनों कार के फीचर्स पर एक नजर डालते हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: April 11, 2023 14:20 IST
Tata Altroz Racer- India TV Paisa
Photo:FILE Tata Altroz Racer

Tata Motors Upcoming Car: टाटा मोटर्स आने वाले महीनों में अपने मौजूदा मॉडल लाइनअप को अपडेट करेगी। कहा जा रहा है कि Nexon, Harrier और Safari SUVs को मिड-लाइफ अपडेट मिलेगा, वहीं Altroz को CNG वर्जन और रेसर एडिशन में लॉन्च किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि टाटा पंच भी सीएनजी में लॉन्च हो सकती है। कार निर्माता ने अभी तक आगामी मॉडल के लॉन्चिंग डेट का कोई खुलासा नहीं किया है। हालांकि, एक ताज़ा मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि Tata Altroz CNG, Punch CNG and Altroz Racer एडिशन जून 2023 तक बाजार में आ सकते हैं। आइए इन तीनों नए मॉडल के फीचर्स के बारे में जानते हैं। अगर आप एक एक नई कार खरीदने की प्लानिंग में हैं तो क्या ये कारें आपके लिए सही साबित हो सकती हैं?

Tata Altroz CNG

Tata Altroz CNG को 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा जो फैक्ट्री-फिटेड CNG किट से जुड़ा होगा। सीएनजी पर चलने की वजह से बिजली उत्पादन में मामूली गिरावट (10बीएचपी -15बीएचपी तक) होगी। रेगुलर पेट्रोल यूनिट 110bhp की टॉप पावर और 140Nm का टार्क बनाती है। यह पेट्रोल इंजन की तुलना में अधिक माइलेज देगा। बता दें कि सीएनजी हैचबैक 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगी।

Tata Motors Upcoming Car

Image Source : FILE
Tata Motors Upcoming Car

Tata Punch CNG

टाटा पंच सीएनजी एडिशन की जानकारी आखिरकार सामने आ गई है। मॉडल में समान 1.2L 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन इंजन है। हालांकि, पावर और टॉर्क में मामूली गिरावट है। सीएनजी मोड में यह 70-75बीएचपी के करीब पावर और 100 एनएम के आसपास टॉर्क देगा। इसका माइलेज करीब 30km/kg रहने की उम्मीद है। Altroz CNG की तरह इसे भी मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ ही उपलब्ध कराया जाएगा। पंच सीएनजी के इंटीरियर में इधर-उधर कुछ स्पोर्टी रेड एक्सेंट मिलते हैं।

Tata Altroz Racer

Altroz Racer पावरफुल टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन से लैस है, जो नेक्सन पेट्रोल पर पेश किया जाता है। यह 1.2-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 5500rpm पर 120PS का अधिकतम पावर आउटपुट और 1750rpm और 4000rpm के बीच 170Nm का पीक टॉर्क देता है। 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के माध्यम से पावर को फ्रंट व्हील्स में ट्रांसमिट किया जाता है। इसमें कंपनी ने 6 एयरबैग, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का टीएफटी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस फोन चार्जिंग, 16 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील और एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप जैसे फीचर्स मिलेंगे।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement