1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Tata Motors New EV: टाटा मोटर्स के इस इलेक्ट्रिक वाहन ने मचाया धमाल! लॉन्च से पहले मिले 39000 ऑर्डर

Tata Motors New EV: टाटा मोटर्स के इस इलेक्ट्रिक वाहन ने मचाया धमाल! लॉन्च से पहले मिले 39000 ऑर्डर

यह पहला उत्पाद है जिसमें ‘ईवोजेन’ पॉवरट्रेन है जो एक बार चार्ज करने पर 154 किलोमीटर चल सकता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 05, 2022 18:47 IST
Tata Motors - India TV Paisa
Photo:FILE

Tata Motors 

Highlights

  • टाटा मोटर्स ने मिनी ट्रक ‘ऐस’ को आज नए इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च किया
  • ऐस को लॉन्च से पहले ही 39000 से ज्यादा ऑर्डर मिल चुके हैं
  • अमेजन, बिगबास्केट, फ्लिपकार्ट, मूविंग और येलो ईवी के साथ करार

इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में टाटा मोटर्स जिस तेजी से आगे बढ़ रही है, उसने सभी को चौंका दिया है। टाटा के छोटा हाथी नाम से लोकप्रिय मिनी ट्रक ‘ऐस’ ने भी इसी क्रम में नई इबारत लिख दी है। टाटा मोटर्स ने मिनी ट्रक ‘ऐस’ को आज नए इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च किया है। खास बात यह है कि ऐस को लॉन्च से पहले ही 39000 से ज्यादा ऑर्डर मिल चुके हैं।

टाटा मोटर्स ने लॉन्च के दौरान जानकारी दी है कि कंपनी ने ‘ऐस ईवी’ की आपूर्ति के लिए ई-वाणिज्य कंपनियों जैसे अमेजन, बिगबास्केट, सिटी लिंक, डीओटी, फ्लिपकार्ट, लेट्सट्रांसपोर्ट, मूविंग और येलो ईवी के साथ करार किए हैं। इन कंपनियों की ओर से उसे अब तक 39,000 इकाइयों के लिए ऑर्डर भी मिले हैं। 

कंपनी बनाएगी ई कार्गो प्लेटफॉर्म 

टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि कंपनी ई-कार्गो श्रेणी में मंच भी बनाएगी जिससे बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिए समाधान दिए जा सकें। ‘ऐस ईवी’ पेश किए जाने के अवसर पर टाटा समूह के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने कहा कि टिकाऊ परिवहन व्यवस्था का चलन वैश्विक है और यह अपरिहार्य भी है। उन्होंने कहा कि टाटा मोटर्स ने बिजली चालित वाहनों के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति की है। 

एक चार्ज में 154 किमी का सफर 

चंद्रशेखरन ने कहा, ‘‘कार श्रेणी में हम कई मॉडल पहले ही उतार चुके हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वाणिज्यिक श्रेणी के वाहनों में हमने इलेक्ट्रिक बसें सफलतापूर्वक उतारी हैं और इस श्रेणी में स्वीकार्यता बहुत बढ़ी है।’’ कंपनी ने कहा कि ‘ऐस ईवी’ ऐसा पहला उत्पाद है जिसमें ‘ईवोजेन’ पॉवरट्रेन है जो एक बार चार्ज करने पर 154 किलोमीटर चल सकता है। इस मॉडल में 36 हॉर्सपॉवर की मोटर है।

Write a comment
erussia-ukraine-news