Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. चिलचिलाती गर्मी में भी सिर को ठंडा रखता है ये हेलमेट, जानें इस 2 इन 1 हेलमेट के बारे में

चिलचिलाती गर्मी में भी सिर को ठंडा रखता है ये हेलमेट, जानें इस 2 इन 1 हेलमेट के बारे में

चिलचिलाती गर्मी में सिर को ठंडा रखने के लिए मार्केट में कई हेलमेट्स उपलब्ध हैं। इनमें बेस्ट 2 इन 1 हेलमेट स्टीलबर्ड कंपनी की है। इससे दोनों ही मौसम में यूज कर सकते हैं। खासकर गर्मियों के मौसम में वातानुकूल गैजेट को बनाया गया है। इससे सिर को हमेशा ठंडा रख सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: April 12, 2023 16:17 IST
Best 2 in 1 helmet for summer season- India TV Paisa
Photo:CANVA दोनों मौसम सर्दी-गर्मी के लिए बेस्ट 2 इन 1 हेलमेट

Best 2 in 1 Helmet: मौसम में बदलाव होने के साथ ही बाइक राइडर्स अपने लिए अलग-अलग गैजेट्स खरीदना शुरू कर देते हैं। सर्दियों के मौसम में हवा से बचने के लिए और गर्मी में सिर को ठंडा रखने के लिए स्टीलबर्ड 2 इन 1 हेलमेट उपलब्ध है। सिर्फ इतना ही नहीं इस से बारिश के मौसम में भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा सिर को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हेलमेट वातानुकूलित नाम से मार्केट में मौजूद है। इसे भारतीय स्टार्टअप के तहत बनाया गया है। इन दोनों 2 इन 1 हेलमेट की कीमत और फीचर्स यहां जानें।

Steel bird 2 इन 1 हेलमेट SA-2 

Steel bird 2 इन 1 हेलमेट SA-2 की कीमत 4599 रुपये है। खासकर इसे बारिश और सर्दियों के मौसम को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। Steel bird 2 इन 1 हेलमेट SA-2 को गर्मी में गर्म हवाओं से बचने के लिए भी यूज कर सकते हैं। इसमें नीचे की तरफ पूरी तरह से कवर किया हुआ एक लेदर डिजाइन है। जिसे चैन सिस्टम के जरिए आसानी से बंद कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया है ।इसी वजह से गंदा होने पर पानी से भी साफ कर सकते हैं। 

गर्मियों के लिए 2 इन 1 हेलमेट वातानुकूल

बेंगलुरु के एक मैकेनिकल इंजीनियर ने 2019 में एक एसी हेलमेट को बनाया था। संदीप नाम के ये इंजीनियर अभी तक लगभग 8 अलग-अलग डिजाइन के हेलमेट बना चुके हैं। गर्मी में सिर को ठंडा रखने के लिए एसी हेलमेट को वातानुकूल नाम दिया गया है। इसके अंदर की तरफ एक रबर ट्यूब है और पीछे से एसी को फिट कर एक बैग में रखते हैं। आप किसी भी सामान्य हेलमेट में इस 2 इन 1 वातानुकूल सिस्टम को फिक्स करवा सकते हैं। इसे चलाने के बाद मात्र 7 मिनट के भीतर सिर को ठंडा किया जा सकता है। 

गर्मी में सिर को ठंडा रखने के लिए खरीदे हेलमेट गैजेट्स

सिर को ठंडा रखने के लिए कई हेलमेट गैजेट्स ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट में उपलब्ध हैं। bluarmor हेलमेट इन्ही में से एक है। इस गैजेट को हेलमेट के आगे लगाकर फोन करने से सिर को ठंडा रख सकते हैं। यह एक तरह से मिनी एयर कूलर की तरह काम करता है। इसमें ठंडा और गर्म दोनों हवा के लिए ऑप्शन मिलते हैं। ऑनलाइन फ्लिपकार्ट पर bluarmor हेलमेट की कीमत 4,999 रुपये है। इसे किसी भी हेलमेट में आसानी से फिट किया जा सकता है

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement