1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Airtel tariff plans: एयरटेल का मोबाइल रिचार्ज करना हुआ मंहगा, कंपनी ने 25 फीसदी तक बढ़ाया टैरिफ

Airtel tariff plans: एयरटेल का मोबाइल रिचार्ज करना हुआ मंहगा, जानिए अब कितने का होगया Rs.79 का प्लान

माना जा रहा है कि एयरटेल के रास्ते अब दूसरी मोबाइल कंपनियां जैसे वोडाफोन और जियो भी टैरिफ बढ़ा सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 22, 2021 10:07 IST
Airtel tariff plans: एयरटेल का...- India TV Paisa
Photo:FILE

Airtel tariff plans: एयरटेल का मोबाइल रिचार्ज करना हुआ मंहगा, कंपनी ने 25 फीसदी तक बढ़ाया टैरिफ

Highlights

  • प्रीपेड प्लान की कीमतों में 25 फीसदी तक का इजाफा
  • न्यूनतम 79 रुपये का बेस प्लान अब 99 रुपये का हो गया है
  • दूसरी मोबाइल कंपनियां जैसे वोडाफोन और जियो भी टैरिफ बढ़ा सकते हैं

आम लोगों पर महंगाई की मार अब मोबाइल के रास्ते पड़ी है। देश की प्रमुख मोबाइल सर्विस देने वाली कंपनी भारती एयरटेल ने प्रीपेड प्लान्स महंगे कर दिए हैं। कंपनी ने टैरिफ दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। कंपनी के अनुसार प्रीपेड प्लान की कीमतों में 25 फीसदी तक का इजाफा किया है। नई टैरिफ दरें 26 नवंबर से लागू होंगी। माना जा रहा है कि एयरटेल के रास्ते अब दूसरी मोबाइल कंपनियां जैसे वोडाफोन और जियो भी टैरिफ बढ़ा सकते हैं। 

एयरटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि अब कंपनी का न्यूनतम 79 रुपये का बेस प्लान अब 99 रुपये का हो गया है। हालांकि कंपनी इसमें 50 फीसदी ज्यादा टॉक टाइम देगी। लेकिन वैलिडिटी पहले के तरह 28 दिनों की होगी। इसी तरह 149 रुपये का प्लान अब 179 रुपये में मिलेगा। इसमें 28 दिन की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग, रोजाना 100 एसएमएस और कुल 2 जीबी डेटा मिलेगा। इसी तरह 219 रुपये वाला प्लान अब 265 रुपये का हो गया है। इसमें 28 दिन की वैलिडिटी के साथ रोजाना 100 एसएमएस और 1 जीबी डेटा मिलेगा। 

एयरटेल ने एक बयान में कहा कि हेल्दी बिजनस मॉडल लिए यह जरूरी है। कंपनी का तर्क है कि एवरेज रेवेन्यू पर यूजर 200 रुपये होना चाहिए और फिर इसे बढ़ाकर 300 रुपये पहुंचना चाहिए। ताकि कंपनियों का निवेश की गई पूंजी पर वाजिब रिटर्न मिल सके। कंपनी ने साथ ही कहा कि एआरपीयू के इस स्तर पर आने से नेटवर्क और स्पेक्ट्रम के लिए जरूरी निवेश मिलेगा। साथ ही इससे कंपनी को देश में 5जी सर्विस शुरू करने के लिए संसाधन मिल सकेंगे। इसलिए कंपनी ने नवंबर में टैरिफ बढ़ाने का फैसला किया है।

Write a comment
bigg boss 15