Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयरटेल ने लॉन्च की वेबसाइट, एक क्लिक से पता चल जाएगा आपके इलाके में टावर है या नहीं

एयरटेल ने लॉन्च की वेबसाइट, एक क्लिक से पता चल जाएगा आपके इलाके में टावर है या नहीं

एयरटेल ने अपने नेटवर्क का लाइव स्टेटस दिखाने के लिए एक वेबसाइट लॉन्च की है। कंपनी ने यह कदम ड्रॉप के लिए मोबाइल ऑपरेटरों की हो रही आलोचनाओं के बाद उठाया है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: December 30, 2015 9:43 IST
एयरटेल ने लॉन्च की वेबसाइट, एक क्लिक से पता चल जाएगा आपके इलाके में टावर है या नहीं- India TV Paisa
एयरटेल ने लॉन्च की वेबसाइट, एक क्लिक से पता चल जाएगा आपके इलाके में टावर है या नहीं

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने अपने नेटवर्क का लाइव स्टेटस दिखाने के लिए एक वेबसाइट लॉन्च की है। कंपनी ने यह कदम ड्रॉप के लिए मोबाइल ऑपरेटरों की हो रही आलोचनाओं के बाद उठाया है। खास वेबसाइट एयरटेल की साइट विस्तार परियोजनाओं और नेटवर्क कवरेज की स्थिति के बारे में जानकारी देगी। इसकी मदद से अब उपभोक्ता अपने इलाके में 2जी, 3जी और 4जी नेटवर्क कवरेज की स्थिति को ट्रैक कर पाएंगे।

एयरटेल सर्विस में कर रही है सुधार

एयरटेल ने इसी साल नवंबर में प्रोजेक्ट लीप की घोषणा की थी जिसके तहत कंपनी का इरादा अगले तीन साल में 60,000 करोड़ रुपए के निवेश से नेटवर्क की गुणवत्ता में सुधार करना है। भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपाल विट्टल ने बयान में कहा, हमारी नई वेबसाइट लक्षित है और यह अपनी तरह का पहला प्रयास है। इसके जरिये हम प्रत्येक गली मोहल्ले में अपनी प्रगति के बारे में पारदर्शिता रख सकेंगे। हमारे ग्राहक अपने इलाकों में नेटवर्क की प्रगति की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। इस सूक्ष्म वेबसाइट को लीप का नाम दिया गया है और इसे एयरटेल की मुख्य वेबसाइट से जोड़ा गया है।

रिलायंस जियो से टक्कर की तैयारी

रिलायंस अपनी 4जी सर्विस अप्रैल अंत तक लॉन्च कर सकती है। एक्सपर्ट्स मान रहे हैं दूसरी कंपनियों के मुकाबले इसकी सर्विस सस्ती और बेहतर होगी। ऐसे में अपने मार्केट शेयर को बचाने के लिए भारती एयरटेल पहले ही सर्विस सुधारने में जुट गई है। वहीं, कॉल ड्रॉप को लेकर सरकार की सख्ती और ग्राहकों के बीच खराब होती छवि हो सुधारने की कोशिश की जा रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement