Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयरटेल पेमेंट बैंक ग्राहकों के लिए लाया एक खास ऑफर, बचत खाता खोलने पर मिलेगा फ्री टॉकटाइम

एयरटेल पेमेंट बैंक ग्राहकों के लिए लाया एक खास ऑफर, बचत खाता खोलने पर मिलेगा फ्री टॉकटाइम

एयरटेल पेमेंट बैंक ने शुक्रवार को घोषणा की कि ग्राहकों द्वारा बचत खाते में जमा किए जाने वाले प्रत्‍येक रुपए पर एक मिनट का टॉकटाइम फ्री दिया जाएगा।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Updated on: December 02, 2016 15:02 IST
एयरटेल पेमेंट बैंक ग्राहकों के लिए लाया एक खास ऑफर, बचत खाता खोलने पर मिलेगा फ्री टॉकटाइम- India TV Paisa
एयरटेल पेमेंट बैंक ग्राहकों के लिए लाया एक खास ऑफर, बचत खाता खोलने पर मिलेगा फ्री टॉकटाइम

नई दिल्‍ली। एयरटेल पेमेंट बैंक ने अपने यहां बचत खाता खोलने के लिए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक आकर्षक ऑफर की पेशकश की है। एयरटेल पेमेंट बैंक ने शुक्रवार को घोषणा की कि ग्राहकों द्वारा बचत खाते में जमा किए जाने वाले प्रत्‍येक रुपए पर एक मिनट का टॉकटाइम (अपने नेटवर्क में) फ्री दिया जाएगा। एयरटेल ने कहा है कि यह लाभ खाते में केवल पहली बार राशि जमा करने पर ही मिलेगा।

  • कंपनी ने एक बयान में कहा है कि कोई भी ग्राहक जो एयरटेल पेमेंट बैंक के साथ अपना बचत खाता खोलता है, उसे उसके एयरटेल मोबाइल पर जमा किए गए प्रति रुपए पर एक मिनट का टॉकटाइम दिया जाएगा।
  • इसका मतलब यह है कि यदि एक ग्राहक 1000 रुपए जमा के साथ बचत खाता खोलता है तो उसे उसके एयरटेल मोबाइल पर 1000 मिनट का टॉकटाइम मिलेगा।
  • बयान में आगे कहा गया है कि इस टॉकटाइम का उपयोग पूरे भारत में कॉलिंग के लिए किया जा सकता है।

तस्‍वीरों के जरिए जानिए, ATM कार्ड पर दिए नंबर्स का मतलब

ATM card number

atm1       IndiaTV Paisa

2 (101)IndiaTV Paisa

3 (101)IndiaTV Paisa

4 (101)IndiaTV Paisa

एयरटेल पेमेंट बैंक के सीईओ शशी अरोड़ा ने कहा कि,

प्रत्‍येक भारतीय के दरवाजे तक बैंकिंग सर्विस पहुंचाने के लिए हम एयरटेल के टेलीकॉम इकोसिस्‍टम का भरपूर उपयोग कर रहे हैं। साल के अंत तक राजस्‍थान में अपने साथ एक लाख से अधिक कारोबारियों को जोड़ने के लिए हम एक बड़ा कार्यक्रम चला रहे हैं। एयरटेल पेमेंट बैंक ग्राहकों से डिजिटल पेमेंट लेने वाले इन कारोबारियों से कोई शुल्‍क नहीं लिया जाएगा।

  • एयरटेल का मानना है कि इससे डिजिटल पेमेंट ईकोसिस्‍टम को बढ़ावा मिलेगा और कैश पर निर्भरता कम होगी।
  • 23 नवंबर को एयरटेल पेमेंट बैंक ने राजस्‍थान में अपनी बैंकिंग सेवा की शुरुआत की थी। इसके साथ ही यह चालू होने वाला देश का पहला पेमेंट बैंक बन गया।
  • एयरटेल ने अपने पेमेंट बैंक की शुरुआत ऐसे समय में की है जब सरकार बड़े नोटों को बंद कर कैशलेस इकोनॉमी को बढ़ावा दे रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement