Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अलीबाबा बनेगी दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी

अलीबाबा बनेगी दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी

ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा जल्द ही दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी का तमगा हासिल कर सकती है। अलीबाबा जल्द अमेरिका की वॉलमार्ट को पीछे छोड़ सकती है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: March 22, 2016 13:56 IST
अलीबाबा होगी दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी, वॉलमार्ट को छोड़ देगी पीछे- India TV Paisa
अलीबाबा होगी दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी, वॉलमार्ट को छोड़ देगी पीछे

बीजिंग। चीन की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा जल्द ही दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी का तमगा हासिल कर सकती है। अनुमान है कि अलीबाबा जल्द अमेरिका की बहुराष्ट्रीय कंपनी वॉलमार्ट को पीछे छोड़ सकती है। चालू वित्त वर्ष में अलीबाबा का कुल कारोबार 463.3 अरब डॉलर का हो सकता है। यह बात आधिकारिक मीडिया में आई खबर में कही गई। हालांकि इस संबंध में अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग लिमिटेड की आधिकारिक घोषणा चालू वित्त वर्ष के अंत में, 31 मार्च को होने की उम्मीद है।

कंपनी ने सोमवार को कहा कि वॉलमार्ट ने 31 जनवरी को समाप्त वर्ष के दौरान 478 अरब डॉलर की बिक्री की थी, जबकि अलीबाबा का आखिरी आंकड़ा 463.3 अरब डॉलर है। चायना डेली की एक खबर के मुताबिक अलीबाबा का कारोबार चीन के सिचुआन प्रांत के पिछले साल दर्ज सकल घरेलू उत्पाद के बराबर है।

इससे पहले खबर यह भी आ रही थी कि अलीबाबा (Alibaba) ग्रुप इस साल भारत में प्रवेश की योजना बना रही है। साथ ही कंपनी स्वभाविक रूप से या अन्य माध्यम के जरिये कारोबार करने पर विचार कर रही है। Alibaba ग्रुप के अध्यक्ष जे माइकल इवान्स ने यहां कहा था, हम 2016 में भारत में ई-कॉमर्स कारोबार में दस्तक देने की योजना बना रहे हैं। हम बेहद सावधानी से देश में ई-कॉमर्स अवसर की संभावना तलाश रहे हैं। कंपनी ने कहा कि वह स्वभाविक रूप से या किसी के साथ मिलकर कारोबार शुरू करने के सभी विकल्पों का आकलन कर रही है। इवान्स ने Alibaba समूह के वैश्विक प्रबंध निदेशक के गुरू गोवराप्पन के साथ दूरसंचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद से आज मुलाकात की।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement