Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अमेरिकन टॉवर करेगी भारत में 2 अरब डॉलर का निवेश, वायोम नेटवर्क्‍स में हिस्‍सेदारी खरीदने को मिली मंजूरी

अमेरिकन टॉवर करेगी भारत में 2 अरब डॉलर का निवेश, वायोम नेटवर्क्‍स में हिस्‍सेदारी खरीदने को मिली मंजूरी

अमेरिकन टॉवर कॉर्प ने भारत में अतिरिक्‍त 2 अरब डॉलर का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है। इससे वायोम नेटवर्क्‍स में अतिरिक्‍त हिस्‍सेदारी खरीदी जाएगी।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 06, 2016 16:52 IST
अमेरिकन टॉवर करेगी भारत में 2 अरब डॉलर का निवेश, वायोम नेटवर्क्‍स में हिस्‍सेदारी खरीदने को मिली मंजूरी- India TV Paisa
अमेरिकन टॉवर करेगी भारत में 2 अरब डॉलर का निवेश, वायोम नेटवर्क्‍स में हिस्‍सेदारी खरीदने को मिली मंजूरी

नई दिल्‍ली। अमेरिकन टॉवर कॉर्प ने भारत में 58.57 अरब रुपए (87.9 करोड़ डॉलर) के अतिरिक्‍त 2 अरब डॉलर का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है। इस राशि को वायोम नेटवर्क्‍स लिमिटेड में अतिरिक्‍त हिस्‍सेदारी खरीदने के लिए खर्च किया जाएगा। टेलीकॉम मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में हुई केंद्रीय कै‍बीनेट की बैठक में अमेरिकन टॉवर को वायोम की 51 फीसदी हिस्‍सेदारी 5,856.5 करोड़ रुपए में खरीदने वाले प्रस्‍ताव को मंजूरी दी गई है।

अमेरिकन टॉवर के सीईओ जेम्‍स डी टैसलेट जूनियर ने मंगलवार को टेलीकॉम मंत्री से मुलाकात कर भारत में और अधिक निवेश की प्रतिबद्धता जताई थी। केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को अमेरिकन टॉवर के वायोम नेटवर्क्‍स में 51 फीसदी हिस्‍सेदारी खरीदने के प्रस्‍ताव को अनुमति दे दी है। इस मंजूरी के बाद यूजर्स के मामले में दुनिया के दूसरे सबसे बड़े बाजार में अमेरिकन टॉवर्स अपना विस्‍तार कर पाएगी।

भारत में निवेश के विकल्प खोज रहा है एप्पल 

टेलीकॉम मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अमेरिका की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी एप्पल इंक और अन्य वैश्विक बड़ी कंपनियां भारत के इलेक्ट्रॉनिक क्षेत्र में निवेश के अवसर खोज रही हैं। इस क्षेत्र में अब तक 1.2 लाख करोड़ रुपए से अधिक का निवेश हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछले साल भारत में 11.1 करोड़ मोबाइल फोन बनाए गए, जो निर्माण में 81 फीसदी की वृद्धि दिखाता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement