1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. TikTok सहित 59 चीनी Apps बंद होने के बाद सबका ध्यान खींच रहा है Amul का विज्ञापन

TikTok सहित 59 चीनी Apps बंद होने के बाद सबका ध्यान खींच रहा है Amul का विज्ञापन

सरकार ने सुरक्षा को देखते हुए चीन के 59 एप पर प्रतिबंध लगाया है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 01, 2020 19:04 IST
Amul- India TV Paisa
Photo:TWITTER/@AMUL_COOP

Amul

नई दिल्ली। दशकों से अपनी शानदार पंचलाइन के जरिए देश की मौजूदा परिस्थितियों पर चुटीला वार करने वाली अमूल गर्ल ने एक बार फिर अपना शानदार पंच जड़ा है और इस बार नॉकआउट हुए हैं चीन के वो 59 एप्स जिन्हें भारत ने हाल ही में बाहर का रास्ता दिखाया है। अमूल के नए एड में इस बार का टिकटॉक सहित चीन के एप को लेकर सरकार के फैसले का समर्थन किया गया है, इस एड को सोशल मीडिया पर जमकर सराहा जा रहा है।

अमूल ने अपने नए एड को ट्वीटर के जरिए साझा किया है, जिसमें टिक टॉक और वी चैट का अपने खास अंदाज में जिक्र किया गया है। एड में अमूल गर्ल को हाथ में बटर लेकर एक खुले हुए फ्रिज के साथ दिखाया गया है जिसके साथ लिखा है- sTik with this sTok   वही एक औऱ लाइन में लिखा है कि WeChat over Tea.. सरकार ने सुरक्षा से जुड़ी चिताओं को देखते हुए सोमवार को 59 चीन के एप पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसमें TikTok और WeChat शामिल हैं। एड के लॉन्च होने के 24 घंटे के अंदर इसे हजारों लाइक मिल चुके हैं।

1967 की गर्मियों में पहली बार लोगों ने अमूल गर्ल को देखा था, इसे डी कुन्हा कम्युनिकेशंस के सिल्वेस्टर डी कुन्हा और उनकी टीम ने तैयार किया था। शुरुआत में टीम ने अपना फोकस प्रोडक्ट पर ही बनाए रखा लेकिन जल्द ही वो समाज से जुड़ी घटनाओं पर फोकस करने की योजना बनाने लगे। साल 1969 में अमूल गर्ल ने हरे रामा हरे कृष्णा मूवमेंट पर फोकस अपनी पंचलाइन दी जिसे लोगों ने काफी पसंद किया...इसके साथ ही अमूल गर्ल ने सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक घटनाओं पर पंचलाइन की शुरुआत कर दी जो आज तक जारी है।

 

Write a comment
X